Friday, April 26, 2024
Advertisement

Odisha News: ओडिशा के नयागढ़ में तेल टैंकर में विस्फोट से गईं चार जान, एक घायल

Odisha News: ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से तकरीबन 100 किलोमीटर दूर नयागढ़ जिले में एक तेल टैंकर पुल से नीचे गिर गया। इसके बाद हुए घातक विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 11, 2022 19:12 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • बड़ा पांडुसरा पुल से नीचे गिरा तेल टैंकर
  • तेल टैंकर में लगी भीषण आग से चार की मौत
  • कांजीपानी घाट पर बस में लगी आग, सारे यात्री सुरक्षित

Odisha News: ओडिशा में राजधानी भुवनेश्वर से तकरीबन 100 किलोमीटर दूर नयागढ़ जिले में एक तेल टैंकर पुल से नीचे गिर गया। इसके बाद हुए घातक विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इसकी जानकारी पुलिस ने शनिवार को देते हुए बताया कि यह तेल टैंकर पारादीप से संबलपुर की ओर जा रहा था। यह टैंकर जब कुसुमी नदी पर बने बड़ा पांडुसरा पुल पर पहुंचा तो चालक ने तेल टैंकर से अपना नियंत्रण खो दिया और पुल से नीचे जा गिरा। उन्होंने बताया कि टैंकर के पुल से गिरने के कुछ देर बाद ही उसमें भीषण विस्फोट हो गया। पुलिस के अनुसार यह घटना बीती रात करीब एक बजकर 45 मिनट पर हुई।

मृतकों में दो स्थानीय निवासी, एक गंभीर घायल

हादसे में मृतकों की पहचान पलिस द्वारा वाहन चालक समीर नायक, सहायक पंकज नायक, (उन्हें बचाने गए दो स्थानीय निवासी) दीपू खटुआ और चंदन खटुआ के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि हादसे में एक अन्य व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे नयागढ़ जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। उसकी स्थिति बिगड़ते देख उसे वहां से भुवनेश्वर रेफर कर दिया गया है। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस और दमकलकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया था। 

बस में सवार यात्री बाल-बाल बचे
इसी बीच क्योंझर जिले में हुई एक और घटना में शनिवार तड़के कांजीपानी घाट पर एक बस में आग लग गई, जिसमें सवार 30 यात्री बाल-बाल बच गए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक यह बस राउरकेला से क्योंझर जा रही थी, जिसमें कांजीपानी घाट के पास बीती रात तकरीबन तीन बजे आग लग गई। पुलिस ने बताया कि चालक को धुएं का पता चलते ही उसने यात्रियों को वाहन से नीचे उतरने को कहा। अधिकारियों ने बताया कि घटना में बस पूरी तरह जलकर राख हो गई, जबकि सारे सुरक्षित यात्री दूसरी बस में सवार होकर वहां से चले गए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement