Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामेश्वरम में पीएम मोदी को कराया गया पूजित जल से स्नान, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी तमिलनाडु के दौरे पर हैं और वह यहां कई मंदिरों में दर्शन और पूजन कर रहे हैं। पीएम को आज 22 कुओं के पवित्र जल से स्नान कराया गया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 20, 2024 17:54 IST
Ayodhya, Ram Mandir - India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB रामेश्वरम में पीएम मोदी को कराया गया पूजित जल से स्नान

रामेश्वरम: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष तैयारी कर रहे हैं। वह इस दौरान सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। पीएम मोदी लकड़ी के तख़्त पर कम्बल बिछाकर सो रहे हैं। एक समय व्रत कर रहे हैं। इसके साथ ही आज पीएम मोदी तमिलनाडु के रामेश्वरम में थे। यहां प्रधानमंत्री ने समुद्र के पवित्र जल में स्नान किया।

प्रधानमंत्री को कई तीर्थों के पूजित जल से स्नान कराया गया

समुद्र में स्नान के बाद पीएम रामेश्वरम में श्री अरुल्मिगु रामनाथस्वामी मंदिर गए। यहां प्रधानमंत्री को कई तीर्थों के पूजित जल से स्नान कराया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना भी की। इसका एक वीडियो सामने आया है। इसके साथ ही पीएम मोदी 'श्री रामायण पारायण' कार्यक्रम में भाग लिया।' इस कार्यक्रम में आठ अलग-अलग पारंपरिक मंडलियां संस्कृत, अवधी, कश्मीरी, गुरुमुखी, असमिया, बांग्‍ला, मैथिली और गुजराती में रामकथा (श्री राम की अयोध्या वापसी के प्रसंग का वर्णन) का पाठ किया गया। पीएम मोदी श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर रामेश्वरम में प्रधानमंत्री भजन संध्या में भी शामिल हुए।

Narendra Modi

Image Source : PTI
नरेंद्र मोदी

रविवार को पीएम रामास्वामी मंदिर में करेंगे दर्शन-पूजन

वहीं प्रधानमंत्री 21 जनवरी को धनुषकोडी के कोदंड रामास्वामी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। यह मंदिर श्री कोदंड रामास्वामी को समर्पित है। कोठंडाराम नाम का अर्थ धनुषधारी राम है। यह धनुषकोडी नामक स्थान पर स्थित है। ऐसा कहा जाता है कि यहीं पर विभीषण पहली बार श्री राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी। इसके बारे में ऐसा भी कहा जाता है कि यही वह स्थान है जहां श्री राम ने विभीषण का राज्याभिषेक किया था। पीएम मोदी धनुषकोडी के पास अरिचल मुनाई भी जाएंगे, जिसके बारे में कहा जाता है कि यहीं पर राम सेतु का निर्माण हुआ था।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement