Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पंजाब: राज्यपाल से मिले भगवंत मान, सरकार बनाने का दावा पेश किया

पंजाब में आप के सीएम प्रत्याशी शनिवार सुबह राजभवन पहुंचे। वहां उन्होंने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। मान यहां मोहाली में शुक्रवार को आप विधायकों की बैठक में पार्टी के विधायक दल के नेता चुने गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 12, 2022 11:19 IST
Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Bhagwant Mann

पंजाब में आप के सीएम प्रत्याशी शनिवार सुबह राजभवन पहुंचे। वहां उन्होंने राज्यपाल से राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले कल शुक्रवार को मान यहां मोहाली में शुक्रवार को आप विधायकों की बैठक में पार्टी के विधायक दल के नेता चुने गए। आम आदमी पार्टी के नेता अमन अरोड़ा ने यहां कहा, ‘यहां विधायक दल की बैठक हुई। हमने औपचारिक रूप से भगवंत मान को अपना नेता चुना है।’

16 मार्च को भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे मान

 भगवंत मान 16 मार्च को नवांशहर जिले में महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पंजाब में बनने वाली सरकार में मंत्री पद के लिए हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, बलजिंदर कौर, सरवजीत कौर मनुके, गुरमीत सिंह मीत हेयर, बुद्ध राम, कुंवर विजय प्रताप सिंह, जीवनज्योत कौर और डॉ चरणजीत सिंह समेत आप के कई विधायकों के नाम चर्चा में हैं।

आप संयोजक केजरीवाल को शपथग्रहण के लिए भेजा न्यौता

भगवंत मान ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। आप की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक रविवार को मान और केजरीवाल दोनों स्वर्ण मंदिर, दुर्गियाणा मंदिर और श्री राम तीरथ मंदिर में दर्शन करेंगे। वे आप की जीत का जश्न मनाने और मतदाताओं को धन्यवाद देने के लिए अमृतसर में एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने हाल ही में संपन्न पंजाब विधानसभा चुनाव में  117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीती हैं।

भगतसिंह के गांव में होगा शपथग्रहण

शुक्रवार शाम को आप विधायक दल की बैठक में भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। विधायक दल की बैठक के दौरान आप नेता भगवंत मान ने कहा कि, मेरी आप सभी (नवनिर्वाचित विधायकों) से अपील है कि अहंकार न करें। हमें उन लोगों का भी सम्मान करना होगा जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। सभी विधायकों को उन क्षेत्रों में काम करना चाहिए जहां से वे चुने गए हैं, न कि केवल चंडीगढ़ में रहें। भगवंत मान ने आगे कहा कि अब शपथ ग्रहण 'महलों' में नहीं बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों के गांवों में होगा। हम 16 मार्च को शहीद भगत सिंह के गांव में उन्हें श्रद्धांजलि के रूप में शपथ लेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement