Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

SSC Scam: विधायक माणिक भट्टाचार्य से पूछताछ कर रही ED, घोटाले में शामिल होने के आरोप

SSC Scam: भट्टाचार्य को ED के सॉल्ट लेक में सीजीओ परिसर स्थित ऑफिस में दोपहर 12 बजे पहुंचने को कहा गया था, लेकिन वह सुबह 10 बजे ही वहां पहुंच गए। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने 22 जुलाई को भट्टाचार्य के घर की तलाशी ली थी।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: July 27, 2022 16:45 IST
MLA Manik Bhattacharya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MLA Manik Bhattacharya

Highlights

  • 22 जुलाई को हुई थी भट्टाचार्य के घर की तलाशी
  • पालाशीपाड़ा से हैं विधायक माणिक भट्टाचार्य
  • अर्पिता मुखर्जी की बेलगढ़िया स्थित फ्लैट की तलाशी

SSC Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य से पूछताछ कर रही है। भट्टाचार्य बुधवार सुबह ED ऑफिस में पेश हुए। शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के बारे में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व प्रमुख एवं नादिया जिले के पालाशीपाड़ा से विधायक भट्टाचार्य को तलब किया गया है। जांच एजेंसी के एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी।

अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट की तलाशी

सूत्रों ने बताया कि ED अधिकारी पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के बेलगढ़िया इलाके में स्थित फ्लैट में तलाशी अभियान चलाने का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि अर्पिता के इस फ्लैट की चाबियां उपलब्ध नहीं हैं और ED अधिकारी आसपास किसी चाबी वाले का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय पुलिस के कर्मी इमारत के भूतल पर इंतजार कर रहे हैं जबकि कस्बा स्थित अर्पिता के अन्य फ्लैट में तलाशी अभियान जारी है।

22 जुलाई को ली गई थी घर की तलाशी

सूत्रों ने आगे बताया कि भट्टाचार्य को ED के सॉल्ट लेक में सीजीओ परिसर स्थित ऑफिस में दोपहर 12 बजे पहुंचने को कहा गया था, लेकिन वह सुबह 10 बजे ही वहां पहुंच गए। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने 22 जुलाई को भट्टाचार्य के घर की तलाशी ली थी और उन्हें एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। 

मिले थे 20 करोड़ रुपये से ज्यादा

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को मेडिकल जांच के लिए जोका में ESI अस्पताल ले जाया गया। बाद में दोनों को पूछताछ के लिए वापस ED ऑफिस लाया गया है। ED ने मुखर्जी के परिसरों पर शनिवार को छापेमारी में 20 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, गहने और विदेशी मुद्रा जब्त की थी। सरकारी स्कूलों और सहायता प्राप्त स्कूलों में हुए कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के वक्त चटर्जी के पास शिक्षा विभाग का प्रभार था। बाद में उनसे यह विभाग ले लिया गया।ED ने उन्हें मामले में शनिवार को गिरफ्तार किया था।

मंत्री और उनकी सहयोगी को 3 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा गया है। प्रवर्तन निदेशालय स्कूल सेवा आयोग द्वारा की गई शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितता के आरोपों की जांच कर रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement