Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Traffic Jam Update: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली मेट्रो के 9 स्टेशनों पर गेट बंद, लाल किले में एंट्री बैन

Farmers protest Traffic Jam LIVE Update: किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च की वजह से पंजाब-हरियाणा बॉर्डर, हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर और दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भीषण जाम लग गया है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 13, 2024 20:33 IST
चिल्ला बॉर्डर पर लंगा जाम- India TV Hindi
Image Source : PTI चिल्ला बॉर्डर पर लंगा जाम

नई दिल्लीः किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च की वजह से पंजाब-हरियाणा बॉर्डर, हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर और दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भीषण जाम लग गया है। किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर यातायात बाधित है। मिली जानकारी किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले गाज़ीपुर बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है। वहीं, नोएडा से दिल्ली जाने वाले चिल्ला बॉर्डर पर भी वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। उधर, सिंघू बॉर्डर पर यातायात बाधित हुआ है। 

 

Farmers protest Traffic Jam LIVE Update:

Latest India News

Farmers protest Traffic Jam LIVE Update

Auto Refresh
Refresh
  • 8:30 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सिंघु बॉर्डर अब जाने योग्य नहीं- पुलिस

    दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी में एक अपडेट किया गया है। पुलिस ने कहा है कि सिंघु बॉर्डर अब जाने योग्य नहीं है। इससे मुकरबा चौक पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। मुकरबा चौक होकर हरियाणा जाने के इच्छुक वाहन चालक लोनी बॉर्डर की ओर या मधुबन चौक से रिंग रोड की ओर जा सकते हैं।

  • 7:08 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    यातायात रहा प्रभावित, ज्यादातर लोगों ने किया मेट्रो से सफर

    दर्जनों किसान नेता ऐसे हैं, जिन्हें पुलिस ने उनके घर में ही नजर बंद कर दिया था, जिसके चलते नोएडा में बीते दिनों हुए किसान आंदोलन की तरह हंगामा और जाम देखने को नहीं मिला, हालांकि यातायात प्रभावित जरूर रहा। नोएडा पुलिस ने पहले ही यातायात एडवाइजरी जारी कर दी थी। लोगों से अपील भी की थी कि ज्यादातर लोग मेट्रो से सफर करें। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बने स्कूलों ने अपने यहां पढ़ाई को ऑनलाइन कर दिया था।

  • 7:08 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नोएडा में चिल्ला बॉर्डर नहीं पहुंचे किसान

    किसान आंदोलन को देखते हुए नोएडा में भी सभी बॉर्डर पर पुलिस अलर्ट मोड पर थी। एक तरफ बैरिकेड रखे हुए थे तो दूसरी तरफ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे। कई बॉर्डर पर पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया था। लेकिन, मंगलवार को नोएडा पुलिस ने किसानों को बॉर्डर तक नहीं पहुंचने दिया।

  • 7:03 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पर्यटकों के लिए लाल किला बंद

    भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण यानी ASI ने ऐतिहासिक लाल किला परिसर को सुरक्षा कारणों से पर्यटकों के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। एएसआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दिल्ली पुलिस ने दिए सख्ती के संकेत

    दिल्ली पुलिस ने सख्ती के संकेत दिए हैं। सिंघू बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि यदि किसान आक्रामक हैं, तो हम भी डिफेंसिव रुख नहीं अपनाएंगे।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    9 मेट्रो स्टेशनों पर कुछ गेट बंद

    दिल्ली मेट्रो ने प्रस्तावित किसान मार्च के मद्देनजर 9 स्टेशनों पर कुछ गेट बंद कर के यात्रियों के प्रवेश और निकास को नियंत्रित किया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर सुरक्षा व्यवस्था के तहत कुछ गेट बंद कर दिए गए हैं।

  • 6:32 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सिंघु बॉर्डर से हरियाणा में प्रवेश बंद

    किसानों के ‘दिल्ली कूच’ के मद्देनजर हरियाणा के इस जिले को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने वाले सिंघु बॉर्डर को सोनीपत पुलिस एवं दिल्ली पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सील कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई और दिल्ली व सोनीपत दोनों ही तरफ से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

  • 6:11 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शंभू सीमा पर किसानों की पुलिस के साथ झड़प के बाद टिकरी बॉर्डर बंद

    विरोध-प्रदर्शन के लिए दिल्ली की ओर रवाना हुए किसानों की शंभू (हरियाणा-पंजाब) बॉर्डर पर पुलिस के साथ झड़प के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को टिकरी बॉर्डर को आवाजाही के लिए बंद कर दिया। बॉर्डर के दोनों रास्तों पर सीमेंट के पांच फुट लंबे अवरोधक लगाने के साथ ही बहु-स्तरीय बैरिकेड के जरिये सीमा को बंद कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने टिकरी मेट्रो स्टेशन के पास राजमार्ग को जोड़ने वाली आसपास की सड़कों और गांवों के सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं को भी बंद कर दिया। हालांकि, ग्रीन लाइन पर मेट्रो सेवाएं अभी भी संचालित हो रही हैं।

  • 5:08 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दिल्ली बॉर्डर पर भारी घमासान

    दिल्ली में दाखिल नहीं होने पर किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। सड़कों से बैरिकेटिंग्स और सीमेंट के स्लैब उखाड़ना शुरू हो गया, पुल पर लगी फेंसिंग तोड़कर फेंके जाने लगे।  तभी पुलिस ने मोर्चा संभाला और किसानों को पीछे धकेल दिया। जिस जगह पर किसान ये तोड़फोड़ कर रहे थे वहां सुरक्षाकर्मियों ने जगह खाली कराई, आंसू गैस के गोले दागे गए।

  • 4:08 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कुरुक्षेत्र के SP सुरिंदर सिंह भोरिया क्या बोले?

    हरियाणा: कुरुक्षेत्र के SP सुरिंदर सिंह भोरिया ने कहा, "पर्याप्त मात्रा में फोर्स लगाई गई है। शाहाबाद का दौरा भी किया है, वहां भी स्थिति ठीक है। ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। हमारी आम लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें और पुलिस का साथ दें।"

  • 3:35 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े

    अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हरियाणा-पंजाब शंभू सीमा पर फ्लाईओवर के सेफ्टी बैरियर को तोड़ा। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

  • 3:32 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दिल्ली के बॉर्डर सील

    किसानों के दिल्ली कूच के चलते दिल्ली के बॉर्डर सील किए गए हैं। सड़कों पर लगा लंबा जाम लगा है। कई किलोमीटर तक गाड़ियां  रेंगती दिख रही हैं।

     

  • 3:13 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    जाम से लोग परेशान

    दिल्ली-एनसीआर में भी कई सड़कों पर अभी भी जाम है। किसानों के प्रदर्शन की वजह से वाहनों की रफ्तार थम सी गई है। जाम की वजह से लोग घंटों से परेशान हैं।

  • 2:00 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बॉर्डर पर जाम से लोग बेहाल

     प्रदर्शनकारी किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए सीमाओं पर किए गए उपायों के कारण दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वाहन चालकों को भारी जाम का सामना करना पड़ रहा है। बॉर्डर पर यातायात धीमी गति से चल रहा है क्योंकि पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के मार्च के मद्देनजर सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर कई स्तर पर बैरिकेड लगाए हुए हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाले प्रमुख हिस्से के आधे भाग पर बैरिकेड लगे होने के कारण एक समय में केवल दो वाहन ही गुजर पा रहे थे। गाजीपुर बॉर्डर के पास पुलिस ने लिंक सड़कों को बंद कर दिया था और वाहन एक कतार में चल रहे थे 

     

  • 12:55 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    चिल्ला बॉर्डर पर भीषण जाम

      किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च की वजह से दिल्ली-नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर यातायात बाधित है। चिल्ला बॉर्डर पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। 

     

  • 12:31 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सिंघु बॉर्डर सील

    किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली में सिंघु बॉर्डर सील कर दिया है। अब इस रास्ते से लोग नहीं आ-जा सकेंगे। वाहन चालक केएमपी से दिल्ली जा सकेंगे। 

     

  • 12:15 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    डीएनडी पर लगा लंबा जाम

     दिल्ली-नोएडा-दिल्ली (डीएनडी) रोड पर नोएडा से दिल्ली की ओर भारी वाहनों का आवागमन है, क्योंकि प्रदर्शनकारी किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा और बैरिकेडिंग की गई है। इसकी वजह से डीएनडी पर भारी जाम लग गया है।

  • 11:13 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

     दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसमें यात्रियों को सूचित किया गया कि सिंघू बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा) के आसपास डायवर्जन रहेगा। सिंघु बॉर्डर पर सभी प्रकार के वाहनों के लिए 13 फरवरी से यातायात प्रतिबंध और बदलाव लागू किए जाएंगे।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

    दिल्ली एयरपोर्ट ने भी यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया कि यात्रा की योजना बनाने और संभावित देरी और वैकल्पिक मार्गों के बारे में जानकारी लेकर एयरपोर्ट पर आएं ताकि आप फ्लाइट मिस न कर पाएं। हवाई अड्डे ने यात्रियों को यात्रा के लिए दिल्ली मेट्रो का उपयोग करने की सलाह दी है। इसमें कहा गया है, समय पर पहुंचने के लिए, हम यात्रियों को सुविधाजनक परिवहन विकल्पों के लिए टर्मिनल 1 (टी1) के लिए मैजेंटा लाइन या टर्मिनल 3 (टी3) के लिए एयरपोर्ट मेट्रो का उपयोग करने की सलाह देते हैं। 

     

     

  • 11:03 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    गाज़ीपुर बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम

     किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले आज गाज़ीपुर बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है। वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई है। घंटों से लोग जाम में फंसे हैं।

     

  • 11:01 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी जाम

     किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर यातायात बाधित है। यहां पर लोग घंटों से जाम में फंसे हैं। ट्रैफिक जाम की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

     

  • 10:57 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सिंघू बॉर्डर पर भारी जाम

      किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च की वजह से दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर भारी जाम देखा जा रहा है। पुलिस ने यहां पर रोड सील कर दिया है। इसकी वजह से सिंघू बॉर्डर के आस-पास भारी जाम देखा जा रहा है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement