Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मांड्या में बोले CM योगी : कर्नाटक से यूपी का संबंध पुराना, हमारा नाता है त्रेतायुग का, जानें और क्या कहा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज कर्नाटक के मांड्या में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक से यूपी का संबंध पुराना है। योगी ने कहा कि भगवान राम यूपी से थे तो हनुमान की जन्मस्थली कर्नाटक है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 26, 2023 13:45 IST
CM yogi in mandya live- India TV Hindi
Image Source : ANI कर्नाटक के मांड्या में गरजे सीए योगी

Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव में अब कम ही दिन बचे हैं और चुनाव प्रचार जोरों पर है। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने अपना पूरा दमखम लगा दिया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को कर्नाटक के मांड्या में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। वहां जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि कर्नाटक और यूपी का संबंध काफी पुराना है, यह आज का नहीं, त्रेतायुग का संबंध है। भगवान राम का संबंध उत्तर प्रदेश से है तो वहीं भगवान हनुमान का संबंध कर्नाटक से है। जैसे भगवान श्रीराम और हनुमान का संबंध प्रगाढ़ है वैसे ही कर्नाटक और यूपी का संबंध है। 

कांग्रेस पर बरसे योगी

 योगी आदित्यनाथ ने कंग्रेस पर जमकर हमला बोला। योगी ने कहा कि कांग्रेस विकास की बात करती है लेकिन हकीकत यह है कि जिन 5 साल की योजनाओं की वे घोषणा करते थे, वह योजना की अवधि समाप्त होने के बाद ही हकीकत बन जाती थी और जल्द ही खत्म हो जाती थी। पीएम मोदी जब किसी योजना की नींव रखते हैं तो उसका उद्घाटन भी करते हैं। किसानों के हित में जो काम मोदी जी की सरकार ने किया है उससे किसान को सम्मान मिला है।

वहीं, योगी ने कहा कि "धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के संविधान के खिलाफ है।"

देखें वीडियो 

आदिचुनचुनगिरी मठ यहां मौजूद है, यहां से मेरा काफी आत्मीय लगाव है, इसीलिए जब भी आता हूं तो अच्छा लगता है। मंड्या कुंभ का आयोजन यहां किया गया था, तीर्थों को पुनर्जीवित करने का ये आयोजन है। इस तरह के आध्यामिक आयोजन ही एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करते हैं

 कर्नाटक ने IT सेक्टर में धाक जमाई है। दुनिया में बेंगलुरू सबसे बड़ा IT हब है, हमारे पास शक्ति है, काबिलियत है 2014 से पहले नेतृत्व नहीं था लेकिन अब मोदी जी के नेतृत्व में भारत का नाम दुनिया में स्थापित हुआ है

 
यूपी में नो कर्फ्यू नो दंगा वहां पर है सब चंगा

योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार से विकास की रफ्तार बढ़ी है। BJP PFI को बैन करती है, कांग्रेस तुष्टिकरण का काम करती है धर्म के आधार पर आरक्षण देती है ये असंवैधानिक है। भारत धर्म के आधार आरक्षण का अधिकार नहीं दे सकता है। डबल इंजन सरकार से हर स्तर पर विकास देखने को मिलता है। हम तुष्टिकरण की नहीं बल्कि सशक्तिकरण का काम करते हैं।

टीम इंडिया की तरह काम कर रहे हैं, मोदी जी कैप्टन हैं

यूपी के सीएम ने कहा कि नेशनल एज्युकेशन पॉलिसी से कई अवसर खुले हैं।डबल इंजन की सरकार सुरक्षा समृद्धि की गारंटी देती है, एक भारत श्रेष्ठ भारत को साकार करती है।हमारी टीम, टीम इंडिया की तरह काम करती है, पीएम मोदी हमारे कैप्टन हैं। कर्नाटक को भी BJP को जीताकर इस टीम इंडिया का मजबूत हिस्सा बनाना है।

मंड्या के इस गौरव को पुनर्स्थापित करना है। श्री राम जन्म भूमि आंदोलन में आपका सहयोग सराहनीय है, 2024 में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन है, 500 साल में पहली बार जहां भगवान राम का जन्म हुआ वहीं उनका मंदिर बन रहा है। आप सभी हनुमान भक्तों को वहां आमंत्रित करने के लिए मैं यहां आया हूं।
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement