Friday, May 10, 2024
Advertisement

'वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होती', सिद्धू का VIDEO शेयर कर बोले मनीष तिवारी

कांग्रेस में जी-23 समूह के प्रमुख नेता मनीष तिवारी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर पार्टी की चुप्पी से नाराज हैं, जिन्होंने पार्टी के खिलाफ धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल किया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 28, 2021 13:32 IST
सिद्धू पर पार्टी की...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @MANISHTEWARI सिद्धू पर पार्टी की चुप्पी से नाराज कांग्रेस जी-23 नेता मनीष तिवारी

नई दिल्ली: कांग्रेस में जी-23 समूह के प्रमुख नेता मनीष तिवारी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर पार्टी की चुप्पी से नाराज हैं, जिन्होंने पार्टी के खिलाफ धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल किया है। तिवारी के करीबी सूत्रों ने बताया कि पिछले साल अगस्त में जब नेताओं के समूह ने पार्टी की बेहतरी के लिए पत्र लिखा तो उन्हें देशद्रोही कहा गया, लेकिन अब सिद्धू के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

तिवारी ने शनिवार को सिद्धू का वीडियो ट्वीट किया, जो कह रहे हैं कि अगर अनुमति नहीं दी गई तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री तिवारी का कहना है कि अगर वे एक शब्द भी बोलते हैं तो उनका नाम लिया जा रहा है। उन्होंने स्थिति का वर्णन करने के लिए एक उर्दू दोहे का इस्तेमाल किया, "हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम। वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होती।"

पिछले साल 23 अगस्त को तिवारी समेत नेताओं ने सोनिया गांधी को एक 'प्रभावी नेतृत्व और सीडब्ल्यूसी स्तर के लिए वें ब्लॉक के लिए चुनाव जो अभी भी लंबित थे' के लिए एक पत्र लिखा था। सिद्धू ने शुक्रवार को अमृतसर शहर में एक पार्टी समारोह में बोलते हुए कहा, "अगर उन्हें अपनी आशा और विश्वास की नीति के अनुसार काम करने की अनुमति दी जाती है, तो वह राज्य में 20 साल तक कांग्रेस का शासन सुनिश्चित करेंगे।"

सिद्धू ने कहा, "लेकिन अगर आप मुझे निर्णय लेने की अनुमति नहीं देते हैं, तो मैं कुछ भी मदद नहीं कर सकता।" पंजाब मॉडल के बारे में बोलते हुए, सिद्धू ने कहा, "पंजाब मॉडल का मतलब है कि लोग व्यापार, उद्योग और बिजली के लिए नीतियां बनाते हैं। लोगों की शक्ति लोगों को वापस देना है।"

सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच सत्ता संघर्ष जारी है। इस बीच, अमरिंदर सिंह के विश्वासपात्र और कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने भी गुरुवार को उनके आवास पर रात्रिभोज का आयोजन किया। रात्रिभोज में कुल 58 विधायक और आठ सांसद शामिल हुए और उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में 2022 का चुनाव जीतेगी। सोढ़ी ने ट्वीट कर जानकारी दी, "आज यात्रा शुरू हो गई है।"

सिद्धू की धमकी के बाद पंजाब के प्रभारी महासचिव हरीश रावत ने शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें समस्याओं से अवगत कराया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement