Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हिरासत में लिये गए जम्मू-कश्मीर के अधिकतर नेता रिहा हो गए हैं : राम माधव

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बाद हिरासत में लिए गए जम्मू-कश्मीर के अधिकतर नेताओं को अब रिहा कर दिया गया है और शेष 20-25 नेताओं को ‘‘उम्मीद है कि’’ अगले कुछ हफ्तों में रिहा कर दिया जाएगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 10, 2020 18:27 IST
Ram Madhav- India TV Hindi
Ram Madhav

हैदराबाद: अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बाद हिरासत में लिए गए जम्मू-कश्मीर के अधिकतर नेताओं को अब रिहा कर दिया गया है और शेष 20-25 नेताओं को ‘‘उम्मीद है कि’’ अगले कुछ हफ्तों में रिहा कर दिया जाएगा। यह बात भाजपा के महासचिव राममाधव ने शुक्रवार को कही। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के इतर ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘अधिकतर नेता अब रिहा हो चुके हैं। करीब 20-25 अब भी हिरासत में हैं। मुझे उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक उन्हें रिहा कर दिया जाएगा या अगले कुछ हफ्ते में उन्हें रिहा किया जाएगा।’’ उनसे पूछा गया था कि हिरासत में लिए गए नेताओं को कब सामान्य गतिविधियों में हिस्सा लेने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इंटरनेट पर पाबंदियों को ‘‘धीरे-धीरे’’ हटाया जा रहा है और पूरे केंद्र शासित क्षेत्र में सेवाएं ‘बहुत जल्द’ पूरी तरह बहाल कर दी जाएंगी। 

राम माधव ने कहा, ‘‘मोबाइल सेवाएं अब पूरी तरह बहाल हो गई हैं जिसमें संदेश सेवा भी शामिल है और मुझे विश्वास है कि जल्द ही इंटरनेट सेवाएं भी पूरे केंद्र शासित क्षेत्र में पूरी तरह बहाल हो जाएंगी।’’ विदेशी दूतों के दौरे के बारे में भाजपा नेता ने कहा कि घाटी की सही स्थिति के बारे में पूरी दुनिया को बताने के लिए यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। उन्होंने कहा, ‘‘महत्वपूर्ण उपाय करने के बाद घाटी में शांति है। घाटी के लोग ज्यादा विकास, ज्यादा प्रगति का स्वागत करने के लिए तैयार हैं और दूतों ने घाटी का दौरा किया है उसमें उन्हें यह महसूस हुआ होगा।’’ पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत प्राप्त विशेष दर्जे को पिछले वर्ष पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने समाप्त कर दिया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement