Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पंजाब निकाय चुनाव: कांग्रेस की प्रचंड जीत से खुश हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- पहले कभी ऐसा नहीं हुआ

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाय चुनावों में कांग्रेस के जबर्दस्त जीत हासिल करने पर पंजाब की जनता का शुक्रिया अदा किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2021 22:06 IST
Punjab election, Punjab municipal election results 2021, Congress leading in Punjab civic body polls- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाय चुनावों में कांग्रेस के जबर्दस्त जीत हासिल करने पर पंजाब की जनता का शुक्रिया अदा किया है।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाय चुनावों में कांग्रेस के जबर्दस्त जीत हासिल करने पर पंजाब की जनता का शुक्रिया अदा किया है। कैप्टन ने कहा कि ऐसे नतीजे पहले कभी देखने को नहीं मिले हैं। बता दें कि पंजाब के 7 नगर निगमों में से 6 में कांग्रेस ने जीत हासिल की है जबकि सातवें नगर निगम में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। पार्टी ने शहरी निकाय के चुनावों में शिरोमणि अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ कर दिया है। 

‘ऐसे नतीजे पहले किसी भी पार्टी को नहीं मिले’

बड़ी जीत से खुश अमरिंदर ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘मैं पंजाब के सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं कि आपने कांग्रेस पार्टी को समर्थन किया। ऐसे नतीजे कभी भी पहले किसी भी पार्टी को नहीं मिले हैं। इससे न केवल पंजाब सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों और कार्यक्रमों का सत्यापन हुआ है, बल्कि जनता ने प्रमुख विपक्षी दलों के जन-विरोधी कार्यों को पूरी तरह अस्वीकार किया है। हम अगले साल विकास कार्यों को पूरा करके ही आपके पास आएंगे, और हम उम्मीद करते हैं कि 2022 के विधानसभा चुनावों में भी आप इसी तरह का प्यार देंगे।’


‘कांग्रेस ने जोर-जबरदस्ती से जीता चुनाव’
बता दें कि केंद्र सरकार के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की पृष्ठभूमि में नगर निगमों के प्रदेश में हुए चुनाव में कांग्रेस ने बठिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला एवं पठानकोट में जबरदस्त जीत दर्ज की है। हालांकि, मोगा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और बहुमत से वह 6 सीट पीछे रह गयी है, जबकि मोहाली नगर निगम के लिए मतों की गिनती का काम गुरुवार को होगा। शिरोमणि अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने अपनी पार्टी की करारी हार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस ने जोर-जबरदस्ती से ये चुनाव जीता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement