Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मध्‍य पूर्व में फंसे हैं हजारों भारतीय श्रमिक, राहुल गांधी ने सरकार से उड़ानों की व्‍यवस्‍था करने का किया आग्रह

मंगलवार को भी राहुल गांधी ने ट्विट कर आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस की जांच के लिए जरूरी किट खरीदने में विलंब किया गया, जिस कारण आज देश में किट की कमी है

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 15, 2020 11:20 IST
thousands Indian workers in distress in Middle East, rahul Gandhi says Govt bring home them- India TV Hindi
thousands Indian workers in distress in Middle East, rahul Gandhi says Govt bring home them

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को ट्विट कर कहा है कि कोविड-19 महामारी से मि‍डल ईस्‍ट में उद्योग-धंधे बंद होने की वजह से हजारों भारतीय श्रमिक गहरे संकट में फंस गए हैं और वह सभी घर वापस लौटना चाहते हैं। हमारे सभी भाईयों व बहनों को वापस लाने के लिए सरकार को उड़ानों की व्यवस्था करनी चाहिए और उन्‍हें क्‍वारंटाइन में रखने का इंतजाम करना चाहिए। इस समय उन्‍हें भारत से मदद की सबसे ज्‍यादा जरूरत है।

इससे पहले मंगलवार को भी राहुल गांधी ने ट्विट कर आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस की जांच के लिए जरूरी किट खरीदने में विलंब किया गया, जिस कारण आज देश में किट की कमी है और जांच की स्थिति के मामले में दूसरे देशों के मुकाबले भारत बहुत पीछे रह गया है।

उन्होंने ट्वीट किया था कि भारत ने जांच किट खरीदने में देरी की और अब इनकी भारी किल्लत है। गांधी ने कहा कि भारत में 10 लाख की आबादी पर 149 लोगों की जांच हुई है। इससे हम लाओस (157), नाइजर (182) और होंडुरास (162) जैसे देशों के समूह में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर जांच इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण है। फिलहाल इस मामले में हम कहीं नजर नहीं आ रहे।

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कोरोना जांच तेज नहीं होने का आरोप लगाते हुए राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि  मैंने उप्र के मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर जांच की संख्या बढ़ाने का आग्रह किया था। राज्य में होने वाली मौतों में 5 की कोरोना जांच रिपोर्ट मौत के बाद आई। प्रियंका ने दावा किया कि जांच की व्यवस्था अभी भी बहुत लचर है। जांच की व्यवस्था को तेज व व्यवस्थित करिए। ज्यादा से ज्यादा जांचें ही हमें सही तस्वीर दे सकती हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement