Monday, April 29, 2024
Advertisement

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कुछ तो असर हुआ', जानें जयराम रमेश ने क्यों कही ये बात

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पार्टी के नेता राहुल गांधी के द्वारा की जा रही 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का असर करार दिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: March 15, 2024 9:46 IST
Bharat Jodo Nyay Yatra, PM Election 2024, Jairam Ramesh- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश।

नई दिल्ली/पालघर: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से जोड़ दिया। महाराष्ट्र के पालघर में जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार कह रहे हैं कि लोग महंगाई से परेशान हैं, इस पर कुछ तो सुनवाई हुई। उन्होंने कहा, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कुछ तो असर हुआ जिससे 2 रुपये घटा। राहुल गांधी बार-बार कह रहे हैं कि महंगाई से लोग परेशान हैं, कुछ तो सुनवाई हुई है। चुनाव के नोटिफिकेशन आने वाले हैं इसलिए उसके पहले ये सब किया जा रहा है।'

चुनावी बांड के डेटा पर भी बोले जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव ने चुनावी बांड डेटा प्रकाशित होने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। पार्टी के कद्दावर नेताओं में शुमार जयराम रमेश ने इस मुद्दे पर कहा, 'मैंने उस पर  विश्लेषण किया है कि किस तरीके से चुनावी बांड का दुरुपयोग किया गया है। 60% चुनावी बांड सिर्फ बीजेपी को मिले हैं, मैंने विश्लेषण के द्वारा दिखाया है किस तरह से ईडी, CBI, आयकर का दुरुपयोग किया गया है और जिन्होंने चंदा दिया है उन्हें कहां-कहां से अनुबंध मिले हैं?' कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती पर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पहले तो कीमतों में बढ़ोतरी की गई और फिर चुनाव से ठीक पहले इसमें कुछ कमी कर दी गई।

पेट्रोलियम कंपनियों ने की थी 2-2 रुपये की कटौती

बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने लोकसभा चुनावों की घोषणा करीब आने के बीच गुरुवार की शाम को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2-2 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर दी। नई दरें शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी। पेट्रोलियम मंत्रालय ने बयान में कहा कि सरकारी स्वामित्व वाली पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन करने का फैसला किया है। इन पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें करीब दो साल से स्थिर बनी हुई थीं। बता दें कि स्थानीय करों के प्रभाव के आधार पर अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल-डीजल की दरें अलग-अलग होती हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement