Thursday, April 18, 2024
Advertisement

यौन उत्पीड़न मामला: दिल्ली पुलिस को राहुल गांधी ने दिया जवाब, कहा-8 से 10 दिन में देंगे डिटेल्स

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यौन उत्पीड़न वाले बयान को लेकर दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से जानकारी मांगी है। राहुल गांधी ने प्राथमिक जानकारी दे दी है और कहा है कि 8-10 दिनों में पूरी डिटेल्स दे देंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 19, 2023 18:50 IST
Rahul gandhi replied delhi police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को दिया जवाब

दिल्ली : भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महिलाओं के यौन उत्पीड़न को लेकर दिए गए बयान के बाद दिल्ली पुलिस राहुल गांधी से घटना का डिटेल्स जानने की कोशिश कर रही है। रविवार को पुलिस राहुल गांधी के घर पहुंची थी लेकिन उन्होंने उस वक्त कोई जवाब नहीं दिया। दिल्ली पुलिस के लौटकर आने के बाद राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को प्रारंभिक जवाब देते हुए कहा है कि वह अगले 8-10 दिनों में विस्तृत जवाब देंगे। पुलिस को अपने जवाब में, उन्होंने कथित तौर पर पूछा कि क्या सत्ताधारी पार्टी के किसी अन्य नेता, जिसने इस तरह का अभियान (भारत जोड़ो यात्रा) चलाया था, से कभी ऐसे ही सवाल पूछे गए थे जैसा कि उनसे पूछा गया था।

कांग्रेस का ट्वीट-सावरकर समझा क्या, नाम राहुल गांधी है

राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को अपने प्रारंभिक जवाब में यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अडानी मामले सहित विभिन्न मुद्दों पर संसद और बाहर उनके द्वारा लिए गए रुख से पुलिस की इस कार्रवाई का कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा-भारत जोड़ो यात्रा के 45 दिन बाद दिल्ली पुलिस को कठपुतली बनाकर हमें डराने की नाकाम कोशिश की गई। यह अडानी महाघोटाले से गुमराह करने की गिरी हुई साजिश का हिस्सा है। लेकिन लगा लो जितना जोर लगाना है...इन सवालों से आप भाग नहीं सकते। देश पूछ रहा है- PM मोदी का अडानी से क्या रिश्ता है?

हमने अडानी महाघोटाले पर PM मोदी से कुछ सवाल क्या पूछे कि तिलमिलाए तानाशाह ने पुलिस भेज दी। उन्हें लगा हम डर जाएंगे, माफी मांगेंगे, यह तानाशाही बर्दाश्त करेंगे। लेकिन सनद रहे... हम माफीवीर सावरकर के भक्त नहीं, बापू के अनुयायी हैं। न डरेंगे, न हारेंगे। लड़ेंगे और जीतेंगे। सावरकर समझा क्या, नाम राहुल गांधी है।

दिल्ली पुलिस बोली-जवाब मिला, जानकारी नहीं

वहीं दिल्ली पुलिस ने बताया है कि (कांग्रेस सांसद) राहुल गांधी की ओर से प्रारंभिक जवाब तो हमें मिला है लेकिन उनके द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है जो जांच को आगे बढ़ा सके। इससे पहले आज, दिल्ली पुलिस की एक टीम ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जिन 'यौन उत्पीड़न' पीड़ितों का जिक्र किया, उनके बारे में जानकारी लेने के लिए राहुल गांधी के आवास का दौरा किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement