Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार को I.N.D.I.A अलायंस का संयोजक बनाने का इन नेताओं ने किया समर्थन, आम सहमति बनाने की कोशिश में उद्धव ठाकरे

नीतीश कुमार को इंडिया अलायन्स का संयोजक बनाने के लिए उद्धव ठाकरे ने कई पार्टियों के नेताओं से बातचीत की है। कुछ दलों के नेता इंडिया अलायन्स का संयोजक के लिए नीतीश के नाम पर अपनी सहमति भी दे दी है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Mangal Yadav Updated on: January 04, 2024 19:15 IST
नीतीश कुमार के साथ उद्धव ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI नीतीश कुमार के साथ उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गंठबंधन का संयोजक बनाने की पहल शुरू की है। नीतीश कुमार को संयोजक बनाया जाए यह प्रस्ताव उद्धव ठाकरे ने गठबंधन के क्षेत्रिय दलों के सामने रखा है। इस प्रस्ताव के संदर्भ में उद्धव ठाकरे सभी क्षेत्रीय दलों से बात कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अभी तक ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और शरद पवार से बात कर चुके हैं। इन तीनों ही नेताओं ने नीतीश कुमार के नाम पर रजामंदी दे दी है।

उद्धव ने कांग्रेस से भी बात की

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे ने इंडिया गठबंधन के संयोजक के पद को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी बात की है। उद्धव जल्द ही इंडिया गठबंधन के अन्य पार्टियों के नेताओं से भी बातचीत करेंगे। 

बीजेपी ने ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया

वहीं, बीजेपी सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने पटना में कहा कि नीतीश कुमार ब्लैकमेल करके संयोजक बनने जा रहे हैं। उनको उम्मीद थी की वे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनेंगे। इसलिए वे एनडीए से अलग हुए थे। उन्हें लगा था कि इंडिया गठबंधन उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाएगा। लेकिन उन्हें झुनझुना थमा दिया गया। संयोजक का काम मुंशी का काम है। फोन करके सूचना देना और मीटिंग बुलाना। नीतीश कुमार को कौन पूछने वाला है? वे 44 विधायकों के नेता हैं। ममता बनर्जी के 215 विधायक हैं, वे बंगाल में CPM और ममता बनर्जी में समझौता करा सकते हैं? 

बता दें कि ऐसी अटकलें हैं कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जा रहा है। पिछले दिनों नीतीश कुमार की नाराजगी की भी खबरें आई थी। ऐसी जानकारी आई थी कि कांग्रेस समेत कुछ दल नीतीश कुमार को मनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement