Friday, April 26, 2024
Advertisement

इसलिए हनुमानगढ़ी न जाकर सीधे जन्मभूमि पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्या है खास वजह

सीएम योगी आदित्यनाथ आमतौर पर अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन करते थे, फिर रामलला के दर्शन करने जाते थे लेकिन शुक्रवार को प्रोटोकॉल में थोड़ा से बदलाव था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 25, 2020 18:26 IST
इसलिए हनुमानगढ़ी न...- India TV Hindi
Image Source : PTI इसलिए हनुमानगढ़ी न जाकर सीधे जन्मभूमि पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्या है खास वजह...

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या में थे। अयोध्या में उन्होंने राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ आमतौर पर अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन करते थे, फिर रामलला के दर्शन करने जाते थे लेकिन शुक्रवार को प्रोटोकॉल में थोड़ा से बदलाव था।

सीएम योगी आदित्यनाथ भगवान राम के भाई भरत जी, लक्ष्मण जी और शत्रुघ्न जी के लिए चांदी के आसन लेकर अयोध्या आए थे। इसी वजह से जो अस्थायी राम मंदिर पिछले कुछ दिनों से राम जन्मभूमि परिसर में स्थापित किया गया है, वहां सीएम योगी पहले पहुंचे और मंत्रोच्चारण के बीच तीनों भगवान को चांदी के आसन पर विराजमान करते हैं।

Ayodhya cm yogi visited ram janmbhoomi know the reason behind it । इसलिए हनुमानगढ़ी न जाकर सीधे जन्म

Image Source : PTI
इसलिए हनुमानगढ़ी न जाकर सीधे जन्मभूमि पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्या है खास वजह...

सीएम योगी ने यहां अधिकारियों के साथ बातचीत की, बैठक की। 5 अगस्त के कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी का एक घंटा यहीं बीतेगा। यहां से निकलने के बाद सीएम योगी हनुमान गढ़ी पहुंचे और पूजापाठ किया। यहां से निकलने का बाद सीएम योगी कार्यशाला गए और फिर वो कारसेवकपूरम में गए।

Ayodhya cm yogi visited ram janmbhoomi know the reason behind it । इसलिए हनुमानगढ़ी न जाकर सीधे जन्म

Image Source : PTI
इसलिए हनुमानगढ़ी न जाकर सीधे जन्मभूमि पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्या है खास वजह...

आपको बता दें कि पांच अगस्त को पीएम मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। राम मंदिर के शिलान्यास का मुहुर्त तय हो चुका है और इस समय वहां जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री के अलावा मंदिर आंदोलन से जुड़े पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी रितंभरा सहित तमाम नेताओं और साधु संतों को आमंत्रित किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement