1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिया बड़ा बयान

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, चीन के मसले पर सरकार और सेना के साथ है हमारी पार्टी

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा है कि चीन के साथ संघर्ष के मसले पर उनकी पार्टी भारत सरकार और देश की सेना के साथ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 16, 2020 16:58 IST
Mayawati, Mayawati China, Mayawati BSP China, Mayawati China Army, Mayawati Indian Army- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा है कि चीन के साथ संघर्ष के मसले पर उनकी पार्टी भारत सरकार और देश की सेना के साथ है।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा है कि चीन के साथ संघर्ष के मसले पर उनकी पार्टी भारत सरकार और देश की सेना के साथ है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी को पूरा भरोसा है कि भारत सरकार देश की उम्मीदों के मुताबिक चीन को करारा जवाब देती रहेगी। बता दें कि लद्दाख के पूर्वी क्षेत्र में चीन की सेना के साथ गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा था कि भारत शांतिपूर्ण तरीके से सीमा मुद्दे के हल के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन पड़ोसी देश द्वारा यथास्थिति में एकतरफा ढंग से बदलाव का कोई भी प्रयास अस्वीकार्य होगा।

‘सरकार एवं सेना के साथ है बसपा’

मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि बहुजन समाज पार्टी को भरोसा है कि भारत सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप चीन को करारा जवाब देती रहेगी। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि उनकी पार्टी इस मसले पर सरकार एवं सेना के साथ है। मायवती ने एक ट्वीट में कहा, ‘चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर जारी संघर्ष, तनाव व तैनाती आदि को लेकर देश में उत्सुकता व चिन्ता स्वाभाविक है, जिसको लेकर सरकार ने संसद में कल बयान भी दिया है। बसपा को भरोसा है कि भारत सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप चीन को करारा जवाब देती रहेगी। बसपा, सरकार एवं सेना के साथ है।’

‘चीन ने बड़ी संख्या में की तैनाती’
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को संसद में कहा था कि भारत शांतिपूर्ण तरीके से सीमा मुद्दे के हल के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन पड़ोसी देश द्वारा यथास्थिति में एकतरफा ढंग से बदलाव का कोई भी प्रयास अस्वीकार्य होगा। उन्होंने कहा था कि हम पूर्वी लद्दाख में चुनौती का सामना कर रहे हैं, हम मुद्दे का शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं और हमारे सशस्त्र बल देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए डटकर खड़े हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि मौजूदा स्थिति के अनुसार चीनी सेना ने एलएसी के अंदर बड़ी संख्या में जवानों और हथियारों को तैनात किया है और क्षेत्र में दोनों देशों के सैनिकों के बीच टकराव के अनेक बिंदु हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X