1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कोरोना वायरस: लखनऊ में मिले 4 नए पॉजिटिव केस, यूपी में कुल मामले बढ़कर 23 हुए

कोरोना वायरस: लखनऊ में मिले 4 नए पॉजिटिव केस, यूपी में कुल मामले बढ़कर 23 हुए

लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रूटीन सर्जरी पर बंद कर दी गई है। साथ ही सभी चिकित्सा संस्थानों के मेडिकल व पैरामेडिकल कर्मियों की छुट्टी पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2020 15:02 IST
Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
शुक्रवार को लखनऊ के 4 और लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव आया है, जिसके बाद यूपी में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 23 हो गई। PTI

लखनऊ: कोरोना वायरस धीरे-धीरे उत्तर प्रदेश में भी पैर पसारने लगा है। सरकार के साथ लोग भी इसके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को लखनऊ के 4 और लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव आया है, जिसके बाद यूपी में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 23 हो गई। परीक्षण के नतीजे आते ही संक्रमित मरीजों के घर स्वास्थ्य विभाग की टीमें गईं और मरीजों को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) लाया गया। हालांकि राहत की बात यह है कि सुबह 9 मरीजों के ठीक होने की खबर भी आई थी।

2 महिलाओं और 2 पुरुषों में हुई वायरस की पुष्टि

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ में शुक्रवार को 4 और मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। इसके साथ ही किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में दर्जनों लोगों की स्कैनिंग जारी है। बता दें कि लखनऊ केजीएमयू में कुल 9 लोग भर्ती हैं जिनमें से 8 लखनऊ के हैं, जबकि एक लखीमपुर खीरी का युवक है। लखनऊ में शुक्रवार को जिन 4 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, उनमें 2 महिला व 2 पुरुष शामिल हैं। इसमें ब्रिटेन से लौटकर आई एक महिला शामिल है। बाकी तीन पहले से कोरोना वायरस संक्रमितों के संपर्क में थे।

सभी संक्रमित लोगों को आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया
लखनऊ में सभी लोगों को आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संक्रमित 9 में से 7 मामले हायर लोड वाले पाए गए हैं। लखनऊ में गोमतीनगर निवासी पॉजिटिव केस ब्रिटेन से लौटा है, जबकि लखीमपुर खीरी निवासी व्यक्ति तुर्की से आया है। लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रूटीन सर्जरी पर बंद कर दी गई है। साथ ही सभी चिकित्सा संस्थानों के मेडिकल व पैरामेडिकल कर्मियों की छुट्टी पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी गई है।  विधानसभा सचिवालय ने भी 31 मार्च तक अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर पास न जारी करने का निर्णय लिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X