Saturday, April 20, 2024
Advertisement

लखनऊ के KGMU की कैंटीन के खाने में मिले कीड़े, मैनेजर पर लगा जुर्माना

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) ने अपने कैंटीन प्रबंधक पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 30, 2020 14:55 IST
KGMU Canteen, KGMU Canteen Insects, KGMU Canteen Food, KGMU Canteen Insects Found- India TV Hindi
Image Source : FILE यूनिवर्सिटी ने कैंटीन में भोजन की गुणवत्ता पर निगरानी रखने के लिए एक समिति भी बनाई है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) ने अपने कैंटीन प्रबंधक पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही कोविड-19 वार्ड के डॉक्टरों को परोसे जाने वाले भोजन में कीड़े और इल्लियां पाए जाने के बाद अनुशासनात्मक और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। यूनिवर्सिटी ने कैंटीन में भोजन की गुणवत्ता पर निगरानी रखने के लिए एक समिति भी बनाई है। रेजिडेंट डॉक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (RDWA) द्वारा कोविड-19 वॉर्ड ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों को ड्यूटी पर दी जाने वाली 'दाल' में 'कीड़े और लार्वा' मिलने की शिकायत करने के एक दिन बाद यह फैसला आया।

RDWA ने KGMU प्रशासन को दी गई अपनी शिकायत में कहा, ‘इस तरह की गंभीर बीमारी को रोकने में जुटे हमारे फ्रंटलाइन हेल्थकेयर योद्धाओं के साथ ऐसा व्यवहार करना अमानवीय है जबकि दुनिया भर की सरकारें अपने योद्धाओं की भलाई के लिए इतना कुछ कर रही हैं।’ एक आधिकारिक बयान में केजीएमयू ने कहा है कि खाद्य गुणवत्ता जांच समिति, जिसमें रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, नसिर्ंग एसोसिएशन और कर्मचारी परिषद के प्रतिनिधि शामिल हैं, वह निगरानी कर रही है।।

यह समिति नियमित रूप से औचक निरीक्षण करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि विश्वविद्यालय में खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा खाद्य गुणवत्ता की लगातार जांच की जाए। कैंटीन में तैयार उसी भोजन का एक नमूना भी उसके लिए भेजना होगा। कोविड-19 ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने खराब आवास की शिकायत भी की है। इसके लिए KGMU ने कहा कि रेजिडेंट डॉक्टरों की इस दीर्घकालिक मांग को भी क्वारंटीन कमेटी के साथ चर्चा के बाद हल किया जाएगा। बता दें कि KGMU सबसे बड़ी मेडिकल फैसिलिटी है जो कोविड-19 रोगियों के लिए काम कर रही है। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement