1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश के इनामी अपराधियों की पूरी लिस्ट, किसी पर ढाई लाख तो किसी पर 1 लाख है इनाम

उत्तर प्रदेश के इनामी अपराधियों की पूरी लिस्ट, किसी पर ढाई लाख तो किसी पर 1 लाख है इनाम

8 पुलिसकर्मियों के हत्यारे गैंगस्टर विकास दुबे के खात्मे के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की नजर अब दूसरे ईनामी मोस्ट वांटेड अपराधियों पर है।

Gaurav Shukla Gaurav Shukla @@gshukla234
Updated on: July 11, 2020 21:39 IST
Most Wanted gangster of uttar pradesh, Badan Singh Badoo, Most Wanted gangster - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Most Wanted gangster of uttar pradesh Top 10 list

नई दिल्ली/लखनऊ। 8 पुलिसकर्मियों के हत्यारे गैंगस्टर विकास दुबे के खात्मे के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की नजर अब दूसरे ईनामी मोस्ट वांटेड अपराधियों पर है। कानपुर कांड के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपराधियों और माफियाओं को पकड़ने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अपराधियों और माफियाओं की लिस्ट अपडेट की जा रही है। पूर्वी और पश्चिमी यूपी समेत पूरे राज्य में सक्रिय मोस्ट वाटेंड अपराधियों की सूची तैयार कर ली गई है। मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल किसी बदमाश पर 25 तो किसी पर 40 केस हैं। जानिए मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट में किसका-किसका नाम है।

जानिए कौन-कौन है लिस्ट में शामिल 

यूपी पुलिस की वेबसाइट में दी गई जानकारी के मुताबिक, सूची में सबसे पहला नाम पुलिस हिरासत से फरार ढाई लाख के कुख्यात मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो का है। शातिर अपराधी और खुली चुनौती देकर वारदात करने वाले बद्दो ने शराब तस्करी से जरायम की दुनिया में कदम रखा और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब बद्दो की तलाश में एसटीएफ और पुलिस जुट गई है।  

गाजीपुर का रहने वाल ईनामी बदमाश शाहबुद्दीन भी पुलिस की हिट लिस्ट में है। सीबीआई ने इसके ऊपर 2 लाख का ईनाम घोषित कर रखा है। शाहबुद्दीन नवंबर 2005 में प्रयागराज में हुए चर्चित कृष्णानंद राय की हत्याकांड में शामिल था। एक वक्त यह भी खबर उड़ी थी कि शहाबुद्दीन दाऊद इब्राहिम के गैंग में शामिल हो गया है।

अताउर्रहमान उर्फ बाबू उर्फ सिकंदर पूर्वांचल का मोस्ट वांटेड अपराधी है। सिकंदर पर सीबीआई ने 2 लाख रुपए का ईनाम रखा है। सिकंदर अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। सिकंदर पर आरोप है कि 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल था। बताया जाता है कि सिकंदर यूपी के माफिया मुख्तार अंसारी का बेहद करीबी है। 

मुजफ्फरनगर के मोस्ट वांटेड हरीश पर दो लाख का इनाम रखा गया है। हरीश पर लूट और हत्या के 30 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। वहीं चित्रकूट के गौरी यादव पर 1 लाख का इनाम घोषित किया गया है। 

यूपी पुलिस की वेबसाइट के मुताबिक, 50 हजार रुपए के इनामी बदमाशों की लिस्ट में इन बदमाशों के नाम दर्ज है। मेरठ के मोनू गुज्जर, बुलंदशहर के विनोद कुमार, लखनऊ के सलीम उर्फ मुख्तार शेख, मुजफ्फरनगर के संजीव नाला, सहारनपुर के सुधीर उर्फ महकर सिंह, आगरा के रामनरेश ठाकुर, वाराणसी के विश्वास नेपाली, सुनील यादव, अजीम अहमद, मनीष सिंह, कौशांबी के बाहर उर्फ बाहारुद्दीन, अंबेडकरनगर के साउद अहमद सिद्दकी, भदोही के पिंटू उर्फ रुद्रेश उपाध्याय, प्रयागराज के आफताब आलम, गाजीपुर के शिवा बिंद उर्फ शिव शंकर बिंद का नाम पुलिस की लिस्ट में शामिल है।

इसके अलावा आपको बता दें कि, कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना, सुंदर भाटी, सुमित भाटी, सतवीर बंसल समेत कई और भी मोस्ट वांटेड अपराधी पुलिस की सूची में लिस्टेड हैं। जिनको लेकर ऑपरेशन क्लीन शुरू किया गया है। उत्तर प्रदेश में अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए उनकी संपत्ति कुर्क करने की भी कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि कानपुर कांड के बाद से डीजीपी मुख्यालय जेल के बाहर के अपराधियों की अपडेटेड सूची तैयार कर रहा है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X