Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: शौचालय ना बनवाने पर महिला ने छोड़ा ससुराल, भाई के घर डाला डेरा

 वहीं ससुरालवालें उससे मानने की कोशिशों में जुटे हुए हैं लेकिन महिला ने कहा है जब तक शौचालय नहीं बनेगा वो वापस नहीं जाएगी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2018 9:05 IST
महिला का कहना है...- India TV Hindi
Image Source : PTI महिला का कहना है कि उसके बार बार कहने पर भी ससुराल वाले शौचालय नहीं बनवा रहे थे। 

संभल: देश में शौचालय निर्माण को लेकर सरकार की योजनाओं और खुद प्रधानमंत्री मोदी के बार बार आग्रह करने का असर अब समाज में दिखाई देने लगा है। उत्तर प्रदेश के शहर संभल में एक महिला ने अपने ससुराल तब तक वापस ना जाने का निर्णय लिया है जबतक ससुराल वालें वहां पर शौचालय नहीं बनाते। महिला का कहना है कि उसके बार बार कहने पर भी ससुराल वाले शौचालय नहीं बनवा रहे थे। इससे परेशान होकर उसने वापस अपने घर जाने का फैसला कर लिया है।

इस समय महिला अपने भाई के घर पर है। वहीं ससुरालवालें उससे मानने की कोशिशों में जुटे हुए हैं लेकिन उसने कहा है जब तक शौचालय नहीं बनेगा वो वापस नहीं जाएगी। वहीं अब ये मामला प्रशासन के नजरों में भी आ गया है। सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है जो भी उचित होगा कदम उठाया जाएगा। पीएम मोदी कई बार महिलाओं से घर में शौचालय बनवाने को लेकर आग्रह कर चुके हैं।

​ स्वयं सरकार के तरफ से स्वच्छ भारत अभियान के तहत कई लाख शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य धीरे धीरे देश को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने का है। जो लोग शौचालय बनाते हैं उनकी मदद सरकार की ओर से भी की जा रही है। पिछले दिनों में बिहार में पीएम मोदी की तरफ से एक हफ्ते में 8.5 लाख शौचालय बनाने का दावा काफी मीडिया में सुर्खियों में बना रहा है।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement