Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

UP News: हाईटेंशन तार के टूटने से हुआ बड़ा हादसा, खेत में काम कर रही दो महिलाओं की मौत

UP News: यूपी में एटा जिले के एक गांव में शनिवार की दोपहर हाईटेंशन तार टूट कर गिर जाने से खेत में काम कर रहीं दो महिलाओं की मौत हो गई।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 20, 2022 18:53 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • घटनास्थल पर ही हो गई थी दोनों महिलाओं की मौत
  • मृतक महिलाएं खेत में मवेशियों के लिए घास काट रही थी

UP News: यूपी में एटा जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की दोपहर हाईटेंशन तार टूट कर गिर जाने से खेत में काम कर रहीं दो महिलाओं की मौत हो गई। कोतवाली देहात के प्रभारी इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र ने बताया आज दोपहर छितौनी गांव में चंद्रवती (55) तथा एक अन्य महिला उषा देवी (60) खेत में मवेशियों के लिए घास काट रही थी। तभी अचानक ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का एक तार टूट कर उनके ऊपर गिर गया। जिससे दोनों बुरी तरह झुलस गईं और उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

ग्रामीणों ने परिजनों को आर्थिक मदद देने की मांग की

इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। महिलाओं की मौत से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन तथा बिजली विभाग से परिजनों को आर्थिक मदद देने की मांग की है। बता दें कि दोनों मृतक महिलाएं खेत में जानवरों के लिए घास काट रही थी, तभी हाईटेंशन तार टूटकर उनके ऊपर गिर गया। इस हादसे में दोनों इतनी ज्यादा झुलस गई थीं कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।  

एमपी के गांव में भी हाईटेंशन तार से झुलसा एक व्यक्ति

मध्य प्रदेश के एक गांव में एक युवक अपने खेत पर काम कर रहा था, इसी दौरान उसके ऊपर खेतों के ऊपर से गई 11 केवी हाईटेंशन की लाइन का तार टूट कर गिर गया। जिसके कारण वह करंट की चपेट में आ गया और युवक बुरी तरह से झुलस गया।  हालांकि इस घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों ने पहुंचकर अस्पताल लेकर आए जहां पर युवक का उपचार चल रहा है। हादसे में युवक गंभीर रूप से झुलस गया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement