Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP News: सीएम योगी ने आजम खां पर बोला हमला, कहा- रामपुर का शोषण करने वाले दुर्गति भुगत रहे हैं

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिन्होंने अपने स्वार्थ के लिए रामपुर का शोषण किया वे आखिरकार इसका परिणाम भुगत रहे हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 04, 2022 16:59 IST
UP CM Yogi Adityanath (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI UP CM Yogi Adityanath (File Photo)

Highlights

  • रामपुर की अपनी ऐतिहासिक और पौराणिक पहचान है: सीएम योगी
  • "हमें रामपुर की ऐतिहासिक पहचान को किसी भी हाल में बनाए रखना है"

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और रामपुर से मौजूदा विधायक आजम खां पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि जिन्होंने अपने स्वार्थ के लिए रामपुर का शोषण किया वे आखिरकार इसका परिणाम भुगत रहे हैं। मुख्यमंत्री ने रामपुर में 72 करोड़ रुपए की लागत से बनी और अंडर कंस्ट्रक्शन 22 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा, ‘‘रामपुर की अपनी ऐतिहासिक और पौराणिक पहचान है और हमें इसे किसी भी हाल में बनाए रखना है।’’ 

अपने स्वार्थ के लिए रामपुर का शोषण किया

मुख्यमंत्री योगी ने आजम खां का नाम लिए बगैर उनपर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘मगर ऐसे लोग, जिनके एजेंडे में विकास और जनकल्याण का कोई स्थान नहीं था, जिन लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए रामपुर का शोषण किया। जिन्होंने रामपुर को ध्यान में रखकर विकास योजनाएं नहीं बनाई बल्कि वे योजनाएं सिर्फ एक व्यक्ति पर केंद्रित होने के साथ-साथ शोषण का साधन बनीं, अंततः उन्हें उसकी दुर्गति भी भुगतनी पड़ रही है।" सीएम योगी ने कहा कि जनता ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव में घनश्याम लोधी को रामपुर में जीत दिलाकर विकास, खुशहाली के एक नए युग की शुरुआत की। 

जनता ने एक नए युग की शुरुआत की

गौरतलब है कि सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल आजम खां वर्तमान में रामपुर सदर से पार्टी विधायक हैं। पूर्व में वह रामपुर से सांसद भी रह चुके हैं। खां भ्रष्टाचार, अवैध कब्जे तथा चोरी समेत विभिन्न आरोपों के लगभग 89 मुकदमों में करीब 27 महीने तक सीतापुर जेल में बंद रहे थे और पिछली मई में उन्हें जमानत पर रिहा किया गया था। खां ने विधायक बनने के बाद रामपुर लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था जिस पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार घनश्याम लोधी को जीत मिली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामपुर के लोग विकास, सुरक्षा और खुशहाली के साथ खड़े हुए और एक नए युग की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि जनता ने घनश्याम लोधी को रामपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दिलाकर इसका स्पष्ट संदेश भी दे दिया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement