Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गजब! इस अंडे की बाजार में कीमत 6 रुपए पर बिका 2.26 लाख में; जानिए कैसे हुआ ये कारनामा

जम्मू कश्मीर से एक अनोखा मामला सामने आ रहा है, यहां एक 6 रुपये की कीमत का अंडा लाखों में बिक गया। इस घटना के बाद राज्य में सब अचरज की स्थिति में हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Shailendra Tiwari Published on: April 16, 2024 8:54 IST
EGG - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 6 रुपये की कीमत का अंडा सवा 2 लाख में बिका

दिखने में यह आम अंडा है, पर जब नीलामी हुई तो इस आम अंडे ने हीरे जवाहरात वाले कई एंटिक आइटम को टक्कर दे दी। इस अंडे को एक गरीब महिला ने बड़ी ही श्रद्धा के साथ दान किया,जिसकी नीलामी की गई तो इसकी अंतिम बोली तक यह  2.26 लाख तक पहुंच गई। ये अनोखा मामला उत्तरी कश्मीर के एक क्षेत्र से सामने आया है, जहां एक मस्जिद निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा किया जा रहा था।

मस्जिद निर्माण में मिला था दान

दरअसल, उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर के मालपोरा वारपोरा क्षेत्र में एक मस्जिद के निर्माण कराया जा रहा है, यहां कमेटी ने मस्जिद निर्माण में मदद के लिए चंदा लेने का फैसला लिया, मस्जिद कमेटी इसके लिए घर-घर जाकर नकद और सामान दान ले रही थी। लोगों ने अपने-अपने हैसियत के हिसाब से पैसे, बर्तन, आनाज आदि दिया, इसी दौरान एक गरीब महिला ने कमेटी सदस्य के पास आई और उसे एक अंडा दान किया और कहा इसे मेरी तरफ से कबूल कर लीजिए, उसका यह कदम वहां मौजूद सभी लोगों को बहुत पसंद आया।

जानकारी के मुताबिक, दान देने वाली महिला बेहद गरीब है और एक छोटे से जर्जर मकान में अपने बेटे के साथ रहती है। इसीलिए उसके इस कदम से प्रभावित होकर, मस्जिद समिति ने एक फैसला लिया, जो फायदेमंद साबित हुआ। उन्होंने अंडे को नीलामी के लिए रख दिया। इसके बाद जो हुआ, उससे पूरा जम्मू-कश्मीर अचंभित है, सोचिए एक अंडे की कीमत ₹2,26,650 हो गई।

3 दिनों तक हुई अंडे की नीलामी

जानकारी के अनुसार, कमेटी ने नीलामी के लिए 3 दिन की मियाद तय की, जिसका उन्हें भरपूर फायदा भी मिला। पहली नीलामी 10 हजार से शुरू हुई और कमेटी को पहले ही दिन इस अंडे के लिए 1.48 लाख रुपए का दान मिला। लोग इसे खरीदते, अंडे को वापस करते और किसी और को अधिक पैसे देने का रास्ता बनाते रहे। 3 दिन बाद जब अंडे को आखिरकार बेचना पड़ा, तो एक युवक मौके पर आया और उसने 70,000 रुपए में अंडा ले लिया। इस अंडे को 60 से ज़्यादा लोगों ने खरीदा, जिन्होंने अपना दान दिया, लेकिन अंडे को फिर से बेचने के लिए वापस कर दिया। आखिरकार, इस अंडे से 226,650 रुपए की राशि एकत्रित हो गई, जिसमें उस युवक द्वारा चुकाए गए 70,000 रुपए की अंतिम बिक्री भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:

इस बैंक में हो रहा अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें क्या है उम्र सीमा

Lok Sabha Election 2024: उमर अब्दुल्ला ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, जानें क्यों दिया ये बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement