Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीरः पुंछ में एलओसी के पास आए पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने बरसाईं गोलियां

अधिकारियों ने बताया कि जवानों ने सुबह करीब साढ़े छह बजे मेंधर के बालनोई इलाके में दो ड्रोन को घुसते हुए देखने के बाद गोलियां चलाईं, जिसके बाद रिमोट से उड़ने वाले ड्रोन लौट गए।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 16, 2024 11:04 IST
एलओसी के पास आए पाकिस्तानी ड्रोन - India TV Hindi
Image Source : FILE- ANI एलओसी के पास आए पाकिस्तानी ड्रोन

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) की सुरक्षा में लगे जवानों ने शुक्रवार को पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने के लिए गोलियां चलाईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय क्षेत्र के बालनोई-मेंधर और गुलपुर इलाके में उड़ते हुए ड्रोन दिखाई देने के बाद सेना ने गोलियां चलाईं, जिसके बाद वे पाकिस्तानी सीमा में लौट गये।

सेना ने ड्रोन पर बरसाई गोलियां

उन्होंने बताया कि दोनों इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कहीं ड्रोन ने कोई हथियार या फिर किसी प्रकार का कोई मादक पदार्थ तो नहीं गिराया। अधिकारियों ने बताया कि जवानों ने सुबह करीब साढ़े छह बजे मेंधर के बालनोई इलाके में दो ड्रोन को घुसते हुए देखने के बाद गोलियां चलाईं, जिसके बाद रिमोट से उड़ने वाले ड्रोन लौट गए।

गुलपुर इलाके में भी दो ड्रोन उड़ते दिखे

अधिकारियों ने बताया कि ठीक इसी तरह उसी समय गुलपुर इलाके में भी दो ड्रोन को उड़ते हुए देखने के बाद भारतीय सेना के जवानों ने गोलियां चलाईं। पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर में मादक पदार्थों और हथियारों को गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हाल ही में हथियारों और मादक पदार्थों को गिराने के उद्देश्य से सीमा पार से उड़ाए गए ड्रोन के बारे में जानकारी देने वालों को तीन लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी।

रविवार को भी घुसे थे पाक ड्रोन

इससे पहले एक सप्ताह पहले भी सेना के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलाबारी की। अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन रविवार देर रात भारतीय क्षेत्र में कुछ देर मंडराने के बाद पाकिस्तान की ओर लौट गया। उन्होंने कहा कि मेंढर के नार मनकोट इलाके में दुश्मन के ड्रोन की गतिविधि देखी गई, जिसके बाद नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों ने उसे गिराने के लिए उस पर कम से कम तीन गोलियां चलाईं। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सैनिकों की गोलीबारी के बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया। 

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement