Monday, April 29, 2024
Advertisement

रमज़ान के मौके में ऐसे बनाएं टेस्टी वेज शामी कबाब

आजकल रमज़ान का महीना चल रहा है जिसमें कि इफ़्तार के वक्त सबसे पहले स्टार्टर सर्व किया जाता हैं। ऐसे में यदि आप चाहती हैं कि कोई अच्छी सी वेज रेसिपी बनाएं तो वेज शामी कबाब बना सकती हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 13, 2016 12:59 IST
veg kabab- India TV Hindi
veg kabab

रेसिपी डेस्क: आजकल रमज़ान का महीना चल रहा है जिसमें कि इफ़्तार के वक्त सबसे पहले स्टार्टर सर्व किया जाता हैं। ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि कोई अच्छी सी वेज रेसिपी बनाएं तो वेज शामी कबाब बना सकती हैं। वेज शामी कबाब काले चने को उबाल कर बनाया जाता है। इन्‍हें गरम-गरम सर्व करें और साथ में पुदीने की चटनी देना ना भूलें। इसे बनाने के लिए कुछ खास मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

हरे रंग का हरा भरा कबाब

वेज शामी कबाब बहुत ही कमाल का स्वाद देता है जो बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको पसंद आता है। इसे किसी भी तंदूरी स्‍नैक के साथ खाया जा सकता है। इसे बनाने में आपको कोई ज्‍यादा समय नहीं लगेगा। यदि आपके पास काला चना नहीं है तो आप इसके बदले चने की दाल का इस्तेमाल कर सकती हैं।  

सामग्री-

1. 1 कप भिगोया हुआ काला चना   

2. 2 चम्‍मच बेसन
3. बारीक कटा एक  प्‍याज
4. एक चम्मच पुदीनी पत्ती
5.एक चम्मच हरा धनिया
6. एक चम्मच धनिया पाउडर
7. आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
8. एक हरी मिर्च कची हुई
9. आधा चम्मच अदरक का पेस्ट
10. आधा चम्मच गरम मसाला
11. आवश्यकतानुसार तेल तलने के लिए
12. स्वादानुसार नमक

आगे की स्लाइड में जानें इसे बनानें का तरीका-

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement