Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंदौर में मंदिर की बावड़ी धंसने से अब तक 35 लोगों की मौत, 1 व्यक्ति लापता, आर्मी ने संभाला मोर्चा

एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन के रेस्क्यू अभियान के बाद अब इंडियन आर्मी की भी एंट्री हो गई है। इंदौर के महू कैंट क्षेत्र से भारतीय सेना की टुकड़ी ने रेस्क्यू ऑपरेशन संभाला है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: March 31, 2023 12:04 IST
इंदौर हादसा- India TV Hindi
Image Source : ANI इंदौर हादसा

मध्य प्रदेश के इंदौर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। इंदौर के कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 18 लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जिसमें से दो लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिला अधिकारी ने बताया कि 35 लोगों की जान चली गई है, जबकि एक व्यक्ति अभी भी लापता है। सेना, NDRF और SDRF की टीमें खोज और बचाव अभियान चला रही हैं। वहीं, इंदौर पुलिस ने इस हादसे को लेकर दो लोगों पर गैर-इरादतन हत्या की FIR दर्ज की है। मंदिर समिति के अध्यक्ष और सचिव पर FIR हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

बावड़ी में 10 से 15 फीट पानी

बता दें कि 12 घंटे से चल रहे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन के रेस्क्यू अभियान के बाद अब इंडियन आर्मी की भी एंट्री हो गई है। इंदौर के महू कैंट क्षेत्र से भारतीय सेना की टुकड़ी ने रेस्क्यू ऑपरेशन संभाला है। पुरानी बावड़ी की छत के टूट जाने के चलते हादसा हुआ था। 40 फीट से ज्यादा गहरी बावड़ी में 10 से 15 फीट पानी बताया जा रहा है। पानी बाहर निकालने में दिक्कत आ रही है। सेना की इसलिए भी मदद ली जा रही है।

रामनवमी पर देश के कई हिस्सों में उपद्रव और बवाल, गुजरात-पश्चिम बंगाल में भीड़ ने फूंके वाहन

बावड़ी के अंदर गाद और जहरीला पानी

25 सालों से बंद बावड़ी के अंदर पानी गाद और जहरीला जैसे बताई जा रही है। आर्मी को नीचे लिफ्ट जैसा ढांचा भेजने में दिक्कत आ रही है। बावड़ी को ढकने के लिए बनाया गया जाल और सरिए टूटकर नीचे फंस गए हैं, जो ढांचे को रोक रहे हैं। पानी निकालने के लिए 10-10 हॉर्स पावर की मोटर्स लाई गई है।

आसमान में दो टकराए दो ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर, 9 अमेरिकी सैनिकों की हुई मौत

मंदिर में रामनवमी पर हवन चल रहा था

बता दें कि स्नेह नगर के पास पटेल नगर में मंदिर में रामनवमी पर हवन चल रहा था। यहां लोग बावड़ी की छत पर बैठे हुए थे। इसी दौरान छत धंस गई। मंदिर तकरीबन 60 वर्ष पुराना बताया जा रहा है। बावड़ी भी इसी समय की बताई जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बावड़ी के ऊपर बनी छत पर कई लोग हवन कर रहे थे। वजन ज्यादा होने के चलते लोग नीचे गिरे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement