Friday, April 26, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 24 जुलाई रात 8 बजे से 10 दिन का लॉकडाउन

Lockdown in Bhopal: राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 24 जुलाई रात 8 बजे से भोपाल में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2020 22:52 IST
lockdown in bhopal for 10 days । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 24 जुलाई रात 8 बजे से 10 दिन का लॉ- India TV Hindi
Image Source : PTI Lockdown in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 24 जुलाई रात 8 बजे से 10 दिन का लॉकडाउन (Representational Image)

भोपाल. मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच शिवराज सरकार ने राजधानी भोपाल में फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 24 जुलाई रात 8 बजे से भोपाल में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा।

मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘‘भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दवा, दूध, सब्जी और सरकारी राशन की दुकानें ही खुली रहेंगी। इसलिए भोपाल के सभी लोगों से आग्रह है कि वे ज़रूरी सामानों का इंतजाम दो दिन में कर लें।’’ उन्होंने कहा कि भोपाल में आने-जाने वालों के लिए पहले के लॉकडाउन की तरह ही ई-पास पर ही अनुमति मिल सकेगी। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमजन से अपील की है कि सभी सतर्कताएं बरती जाएं, जिससे संक्रमण आगे न बढ़े। भोपाल जिले की समीक्षा में पाया गया कि यहां गत एक सप्ताह की औसत कोरोना पॉजिटिविटी रेट 10.23 प्रतिशत है। ग्वालियर जिले की समीक्षा में पाया गया कि लॉकडाउन के चलते गत सात दिनों से वहां कोरोना संक्रमण की दर 7 प्रतिशत से घटकर 4 प्रतिशत पर आ गई है। अब वहां क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने लॉकडाउन खोलने का निर्णय लिया है।

मुरैना जिले में अधिक संक्रमण फैलने के बाद उस पर प्रभावी नियंत्रण पाया गया है। उसके लिए मुख्यमंत्री चौहान ने कलेक्टर सहित पूरी टीम की सराहना की।

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि संक्रमण रोकने के लिए होम क्वारंटाइन को प्रभावी किया जाए। इसके लिए लोगों को जागरूक किए जाने की जरूरत है। होम आइसोलेशन, जिन घरों में व्यवस्था हो, वहां किया जाए। वहीं छतरपुर जिले की समीक्षा में पाया गया कि वहां सैम्पलिंग में लापरवाही हुई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने वहां के सीएमएचओ़ को तत्काल हटाने के निर्देश दिए।

With inputs from IANS

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement