Friday, March 29, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh: वकील ने किया सुसाइड, तो भड़के अधिवक्ता... हाई कोर्ट में की तोड़फोड़, लगाई आग

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में हाई कोर्ट(High court) के एक वकील के सुसाइड करने के बाद जमकर हंगामा हुआ। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि हाई कोर्ट के एक वकील की कथित आत्महत्या की घटना के बाद वकीलों ने हिंसक प्रदर्शन किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 30, 2022 22:56 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में हाई कोर्ट(High court) के एक वकील के सुसाइड करने के बाद जमकर हंगामा हुआ। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि हाई कोर्ट के एक वकील की कथित आत्महत्या की घटना के बाद वकीलों ने हिंसक प्रदर्शन किया। गुस्साए वकीलों ने हाईकोर्ट परिसर में वकीलों के चैंबर में तोड़फोड़ कर आग लगा दी और धरना प्रदर्शन भी किया। पुलिस सके मुताबिक हालात को काबू में करने के और स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने मजबूरन प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। उन्होंने बताया कि कि घटना के दौरान कुछ पुलिस वालों को भी चोटें आई हैं।

मजबूरन किया लाठीचार्ज

पुलिस एक अधिकारी ने बताया कि वकील अनुराग साहू ने दोपहर में अदालत में एक मामला दायर करने के बाद अपने घर पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उन्होंने कहा कि घटना के बाद नाराज अधिवक्ताओं के एक समूह ने हाई कोर्ट परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने साहू के खिलाफ अदालत में पेश हुए वकील के चैंबर में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। उन्होंने बताया कि स्थिति को कंट्रोल में लाने और कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

मामले की जांच की जाएगी: SP

पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए घटना के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या मृत अधिवक्ता ने कोई सुसाइड नोट छोड़ा है?, जिला पुलिस अधीक्षक(SP-Superintendent of police) सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि मामले की जांच की जा जाएगी। बता दें कि वकीलों का प्रदर्शन इतना हिंसक हो गया था कि उन्होंने हाई कोर्ट परिसर में तोड़फो़ड की और साथ ही चैंबर में आग भी लगा दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement