Sunday, April 28, 2024
Advertisement

VIDEO: शिवराज सिंह चौहान का बदला ठिकाना, अब CM हाउस नहीं इस बंगले में हुए शिफ्ट

शिवराज सिंह चौहान का अब ठिकाना बदल गया है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान कुछ देर में सीएम हाउस छोड़कर B8 74 बंगले शिफ्ट होंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: December 27, 2023 12:29 IST
बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के चार बार के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान का अब ठिकाना बदल गया है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान कुछ देर में सीएम हाउस छोड़कर B8 74 बंगले शिफ्ट होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने परिवार सहित सीएम हाउस स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की और गौशाला में गौ माता के दर्शन किए। इस मौके पर सीएम हाउस में पदस्थ सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें विदाई भी दी। बुधनी विधानसभा से विधायक और साढ़े 16 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान को अब नए सीएम मोहन यादव के लिए सीएम हाउस खाली करना पड़ रहा है।

दो बंगले को जोड़कर तैयार किया गया

शिवराज सिंह चौहान का नया ठिकाना राजधानी भोपाल में ही रिंग रोड स्थित बंगला होगा। बताया जा रहा है कि दो बंगलों को जोड़कर इस बंगले को तैयार किया गया है और यही बंगला शिवराज सिंह चौहान को अलॉट है। भोपाल के रिंग रोड नंबर- 1 पर एक बंगले को बीते कई दिनों से तैयार किया जा रहा था। चर्चा ये भी है कि इस बंगले को व्यवस्थित करने के लिए शासन की ओर से दो करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए गए हैं। सीएम हाउस छोड़ने के बाद अब शिवराज सिंह चौहान इसी बंगले में अपने परिवार के साथ रहेंगे।

मोहन यादव का नया ठिकाना सीएम हाउस

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आए। नतीजे आने के बाद से ही बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व इसी मंथन में उलझा था कि प्रदेश का मुख्यमंत्री अब किसे बनाया जाए। इस बार बीजेपी से शिवराज सिंह चौहान सहित पांच ऐसे बड़े नाम थे, जो सीएम पद के दावेदार थे। इन नामों में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गी, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा शामिल थे। इन नामों की माथापच्ची के बाद आखिरकार बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने मध्य प्रदेश के सीएम पद के लिए एक ऐसा नाम दिया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से उज्जैन की दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक मोहन यादव को प्रदेश का मुख्यमंत्री पद दिया है। प्रदेश का सीएम बनने के बाद अब शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री रहे मोहन यादव का नया ठिकाना भोपाल स्थित सीएम हाउस होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement