Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नाबालिग लड़के से जबरन लगवाए 'अल्लाह हु अकबर' के नारे, लोगों ने डीसीपी ऑफिस को घेरा

5 लड़कों ने पीड़ित बच्चे को रोककर अल्लाह हु अकबर बोलने को कहा था और जबरन बिल्डिंग सोसाइटी में घुस गए थे। इसके विरोध में मंगलवार की देर रात बड़ी संख्या में हिंदू समुदाय के लोग डीसीपी ऑफिस के बाहर जमा हो गए।

Reported By : Atul Singh, Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 27, 2024 9:50 IST
मीरा रोड में फिर से हंगामा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मीरा रोड में फिर से हंगामा।

मुंबई से सटा मीरा रोड इलाका एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। यहां 11 वर्षीय बच्चे का पीछा कर उससे जबरन अल्लाह हु अकबर के नारे लगवाए जाने का मामला सामने आया है। इसके अलावा बच्चे की पिटाई की बात भी कही जा रही है। पुलिस ने इस मामले में 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया है। हालांकि, थोड़ी ही देर में इस मामले ने तूल पकड़ लिया। लोगों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए डीसीपी ऑफिस का घेराव कर दिया। बता दें कि राम मंदिर उद्घाटन के दौरान भी हिंसा को लेकर मीरा रोड चर्चा में रहा था। 

क्या है पूरा मामला?

ये घटना 25 मार्च को रात 9.30 के करीब की है। FIR के मुताबिक, पीड़ित नाबालिग ने मीरा रोड स्थित अपने बिल्डिंग साई करिश्मा के गेट पर बने वॉचमैन केबिन की तरफ देखकर जय श्री राम बोला था। हालांकि, वॉचमैन केबिन में नही था। इसके बाद गेट के बाहर खड़े 5 लड़कों ने पीड़ित बच्चे को रोककर अल्लाह हु अकबर बोलने को कहा और जबरन बिल्डिंग सोसाइटी में घुस गए। 

डीसीपी ऑफिस के बाहर हनुमान चालीसा

मंगलवार की देर रात बड़ी संख्या में हिंदू समुदाय के लोग डीसीपी ऑफिस के बाहर जमा हो गए। यहां लोगों ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया और घटना पर विरोध जताया। इस दौरान मौके पर स्थानीय बीजेपी विधायक गीता जैन भी मौजूद थीं। आरोप है की इस मामले में पुलिस की कार्रवाई संतोषजनक नहीं है और पुलिस लापरवाही बरत रही है। 

पुलिस ने क्या कहा?

इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस CCTV फुटेज की मदद से आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक, मामले से जुड़े आरोपी भी नाबालिग हैं। मामले में मीरा रोड पुलिस स्टेशन में धारा 448,295 (A),153 (A),143,135 और 37 (1) (C) धार्मिक भावना आहत करने के तहत FIR दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- 23 लाख की फिरौती मांग बच्चे को उतारा मौत के घाट, बोरी में मिला मासूम का शव


महाराष्ट्र के अमरावती में भीषण हादसा, खाई में गिरी बस; दो लोगों की मौत और 20 घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement