Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

शरद पवार ने सीएम-डिप्टी सीएम को पहले खाने पर बुलाया, फिर पहुंच गए 'नमो रोजगार मेले' में

एनसीपी (शरद गुट) प्रमुख शरद पवार को लेकर कयासबाजी लग रही है. वो इसलिए क्योंकि उन्होंने पहले तो सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार को खाने पर बुलाया जब वे नहीं आए तो खुद नमो रोजगार मेले में पहुंच गए।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: March 02, 2024 17:02 IST
maharashtra politics- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शरद पवार को हुआ क्या है?

महाराष्ट्र: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को विपक्षी दिग्गज के गढ़ बारामती में 'नमो रोजगार मेला 2024' के उद्घाटन में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार भी मौजूद थे। नमो रोजगार मेले में एनसीपी संस्थापक की मौजूदगी से कयासबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है। शरद पवार का नाम पहले इस कार्यक्रम में आमंत्रित लोगों की सूची से हटा दिया गया था लेकिन बाद में उनका नाम तीसरे स्थान पर था।

इसके पहले शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्रियों फड़णवीस और अजीत पवार को अपने आवास पर भोजन के लिए बुलाया था। एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फड़नवीस ने तो व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देकर भोजन के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था, जबकि एनसीपी में टूट के बाद से शरद पवार के कट्टर प्रतिद्वंद्वी बने उनके भतीजे अजीत पवार की स्थिति भी भोजन के लिए ज्ञात नहीं है।

शिंदे ने बताई वजह, कसा तंज

मुख्यमंत्री शिंदे ने विधानमंडल सत्र की समाप्ति के बाद शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, हमारा कार्यक्रम (शनिवार को) व्यस्त है क्योंकि बारामती कार्यक्रम के बाद हमें अहमदाबाद जाना है। उन्होंने कहा कि ''मैंने उनसे (शरद पवार) कहा कि अगली बार बारामती दौरे पर मैं उनसे मिलने जाऊंगा। निमंत्रण को अस्वीकार करते हुए, शिंदे ने आगे कहा, "यदि कोई आपके घर के करीब आता है, तो आप उसे आमंत्रित करने के लिए बाध्य होते ही हैं।"

इस वजह से शरद पवार को भेजा गया निमंत्रण

संयोग से, शरद पवार को विपक्षी दलों के हंगामे के बाद नौकरी मेले के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया था क्योंकि उन्होंने पिछले 1960 के दशक से एक सांसद या विधायक के रूप में बारामती का प्रतिनिधित्व किया है। वह वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं। नमो रोजगार मेलावा 2024 में भाग लेने वाले अन्य लोगों में राज्य के मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल, उदय सामंत के अलावा बारामती से लोकसभा सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले भी शामिल थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement