Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शिवसेना के ट्विटर हैंडल और वेबसाइट को उद्धव ठाकरे कैंप ने डिलीट किया, जानें क्या है पूरा मामला

शिवसेना का ट्विटर हैंडल और शिवसेना की वेबसाइट दोनों को उद्धव ठाकरे कैंप ने डिलीट कर दिया है। ट्विटर हैंडल और वेबसाइट दोनों ही शिवसेना के नाम से थी, जिसे उद्धव ठाकरे कैंप हैंडल करता था।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: February 20, 2023 10:02 IST
Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE उद्धव ठाकरे

मुंबई: उद्धव ठाकरे कैंप ने शिवसेना का नाम और सिंबल जाने के बाद शिवसेना का ट्विटर हैंडल और शिवसेना की वेबसाइट दोनों को डिलीट कर दिया है। ट्विटर हैंडल और वेबसाइट दोनों ही शिवसेना के नाम से थी, जिसे उद्धव ठाकरे कैंप हैंडल करता था। उद्धव कैंप ने EC के फैसले के बाद ये कदम उठाया है। 

बता दें कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को शिवसेना पार्टी के नाम और चिन्ह धनुष-बाण पर एकनाथ शिंदे के दावे को मंजूरी दी थी। इसके बाद ही ये बात सामने आई कि ठाकरे कैंप ने शिवसेना का ट्विटर हैंडल और शिवसेना की वेबसाइट दोनों को डिलीट कर दिया।

शिंदे गुट को मिली शिवसेना का नाम और तीर-कमान का निशान इस्तेमाल करने की इजाजत 

दरअसल चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना माना है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार शाम को शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और तीर-कमान का निशान इस्तेमाल करने की इजाजत दी थी।

हालांकि चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना के नाम और चिन्ह धनुष-बाण पर एकनाथ शिंदे के दावे को मंजूरी देने के बाद ये खबर भी सामने आई कि उद्धव ठाकरे इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। वहीं शिंदे गुट द्वारा भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट यानी विरोध पत्र दाखिल करने की खबरें हैं। इसका मतलब ये है कि अगर चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दी गई तो कोर्ट शिंदे गुट को सुने बिना कोई फैसला नहीं देगी। 

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में असदुद्दीन ओवैसी के घर पर हमला, पत्थर मारकर फोड़े कांच, मौके पर पहुंची पुलिस

नहीं मान रहे किम जोंग: उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल, छोटी दूरी की दो मिसाइलों का किया परीक्षण

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement