Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मिजोरम में ड्रग तस्करों पर असम राइफल्स ने कसी नकेल, इस साल सैकड़ों करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की

असम राइफल्स ने 2023 में ड्रग तस्करों पर इस कदर नकेल कसी है कि 25 दिसंबर तक कुल 956 करोड़ रुपये के ड्रग्स की जब्ती की जा चुकी है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 28, 2023 21:24 IST
Assam Rifles, Mizoram News, Mizoram Latest News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/OFFICIAL_DGAR असम राइफल्स ने करोड़ों रुपये की विदेशी सिगरेट भी जब्त की है।

आइजोल: असम राइफल्स ने इस साल मिजोरम में 956 करोड़ रुपये के ड्रग्स जब्त किए हैं। असम राइफल्स के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल जनवरी से 25 दिसंबर तक विभिन्न स्थानों पर ऑपरेशन के दौरान अर्धसैनिक बल ने 546.62 करोड़ रुपये मूल्य की 33 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। आंकड़ों से यह भी पता चला है कि असम राइफल्स ने इस साल 1.8 लाख रुपये मूल्य की 3 किलोग्राम अफीम, 53 लाख रुपये मूल्य का 20.5 किलोग्राम पोस्ता दाना और 18.48 लाख रुपये मूल्य का 25.95 किलोग्राम गांजा जब्त किया है।

96 करोड़ रुपये की सिगरेट भी जब्त

असम राइफल्स ने बीते साल ड्रग तस्करों पर प्रभावी तरीके से नकेल कसी है। अर्धसैनिक बल के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उसने इस साल जनवरी से 25 दिसंबर तक के दौरान 339 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की मेथमफेटामाइन की 12 लाख से अधिक गोलियां, साथ ही 9.8 करोड़ रुपये मूल्य की ट्राइप्रोलिडाइन की 98,000 गोलियां भी बरामद कीं। ड्रग्स और नशीले पदार्थों के अलावा, असम राइफल्स ने सुपारी जैसे कई अन्य प्रतिबंधित सामान भी बरामद किए हैं। इस साल के दौरान मुख्य रूप से म्यांमार से तस्करी की गई विदेशी सिगरेट और शराब की कुल कीमत 96 करोड़ रुपये थी।

गुरुवार को ही 2 लोग हुए थे गिरफ्तार

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, गुरुवार को उत्पाद शुल्क और मादक द्रव्य विभाग के अधिकारियों ने 835 ग्राम हेरोइन जब्त की और म्यांमार सीमा के पास चम्फाई जिले के मुआलज़ेन इलाके में 2 लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों की पहचान ममित जिले के नघलचावम गांव के 26 वर्षीय लालनगैहावमा और आइजोल के ऐनावन वेंग के 28 साल के लालरुआट्टलुआंगा के रूप में की गई है। बयान में कहा गया है कि दोनों आरोपियों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement