Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लुधियाना: ATM कैश कंपनी से लूटे थे 8.50 करोड़ रुपये, रकम के साथ 5 गिरफ्तार, 'लेडी लुटेरी' अभी फरार

लुधियाना में कुछ लोगों ने मिलकर एक ATM कैश कंपनी को चूना लगाया था। इस लूट की वारदात में ये लोग करीब 8.50 करोड़ रुपये उड़ाकर गायब हो गए थे। इनमें से पुलिस ने 5 लोगों को लगभग पूरे कैश के साथ गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल इस क्राइम की मास्टरमाइड आरोपी मनदीप कौर फरार है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 14, 2023 21:41 IST
Ludhiana Bank heist- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लुधियाना बैंक लूट की मास्टरमाइंड मनदीप कौर फरार चल रही

लुधियाना की एक ATM कैश कंपनी में कुछ लोगों ने मिलकर बड़ी लूट का प्लान बनाया था और इसे अंजाम भी दे दिया था। लेकिन कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं। लुधियाना पुलिस ने शहर में हुई करोड़ों रुपए की लूट का मामला सुलझा लिया है। पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि कैसे इन आरोपियों ने कंपनी के करीब 8.49 करोड़ रुपयों पर हाथ साफ किया था। 

मनदीप कौर पूरे क्राइम की मास्टरमाइंड 

लुधियाना पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि इमारत की पिछली तरफ से आरोपियों ने एंट्री ली। मनदीप कौर नामक आरोपी महिला, जो अभी तक फरार बताई जा रही है, वही इस पूरे क्राइम की मास्टरमाइंड बताई है। फिलहाल पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि 6 आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। पुलिस के मुताबिक 5 करोड़ रुपये की बरामदगी कर ली गई है और इन आरोपियों से बाकी की बरामदगी होनी अभी बाकी है।
 
कैश वैन के GPS और फोन के डाटा से हुए ट्रेस
पुलिस ने बताया की कैश वैन में लगे जीपीएस सिस्टम और मोबाइल फोन का जंक डाटा की मदद से आरोपियों को  ट्रेस किया गया है। पुलिस ने यह भी कहा कि यह सभी आरोपी अपने पहले ही क्राइम में पकड़े गए और इनका कोई भी पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। पुलिस ने मुख्य आरोपी महिला की तस्वीर को भी मीडिया पर जारी कर दिया है। पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने इस केस को हल करने वाली पुलिस टीम के लिए 10 लाख रूपये का इनाम भी घोषित किया है।

लूट की लगभग पूरी रकम के साथ गिरफ्तार आरोपी 
पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि लुधियाना लूट में यह भी सामने आ रहा है कि आरोपियों को बहुत जल्दी ही अमीर बनने की लालसा थी और इसी लालसा के चलते उन्होंने इस लूट को अंजाम दे दिया। लेकिन पुलिस ने उन्हें लगभग पूरी लूट की रकम के साथ ही पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक मनदीप कौर नामक आरोपी महिला जो अभी फरार है, उसके भाई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी, जिसमें उसने 500-500 के नोटों के बंडल दिखाए थे और यह लिखा था कि यारों के पास भी बहुत पैसे हैं।

(रिपोर्ट- तुषार भारती, लुधियाना)

ये भी पढ़ें-

इन YouTube चैनल के हैं सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर, टॉप पर है भारत 

"हरियाणा में BJP को तत्काल प्रभाव से गठबंधन को कह देना चाहिए बाय-बाय," निर्दलीय विधायकों ने ऐसा क्यों कहा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement