Friday, May 10, 2024
Advertisement

पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामला, एक SP और 2 DSP समेत 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, हुए सस्पेंड

पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में 7 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। जो अधिकारी सस्पेंड हुए हैं, उनमें एक एसपी, 2 डीएसपी भी शामिल हैं। गौरतलब है कि पंजाब दौरे के समय पीएम मोदी का काफिला फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों की नाकेबंदी के कारण एक फ्लाईओवर पर फंस गया था।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Rituraj Tripathi Published on: November 26, 2023 10:53 IST
PM Modi - India TV Hindi
Image Source : FILE पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई थी चूक

चंडीगढ़: पंजाब में 5 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले में विस्तृत आदेश सामने आया है। पहले खबर मिली थी कि इस मामले में तत्कालीन भटिंडा के एसपी को सस्पेंड किया गया है लेकिन अब सामने आया है कि इस मामले में कुल 7 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है, जिसमें एक एसपी समेत 2 डीएसपी भी शामिल हैं। 

किन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया?

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में पंजाब सरकार ने एक एसपी, 2 डीएसपी समेत 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। फिरोजपुर के तत्कालीन एसपी गुरविंदर सिंह सांगा, डीएसपी परसोंन सिंह, डीएसपी जगदीश कुमार, इंस्पेक्टर तेजिंदर सिंह, बलविंदर सिंह ,जसवंत सिंह और एएसआई राकेश कुमार को सस्पेंड किया गया है। गुरविंदर सिंह सांगा उस समय बठिंडा जिले में एसपी के रूप में तैनात थे, जब पीएम की सुरक्षा में चूक हुई। 

गौरतलब है कि पंजाब दौरे के समय प्रधानमंत्री मोदी का काफिला फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों की नाकेबंदी के कारण एक फ्लाईओवर पर फंस गया था।

पीएम की सुरक्षा में चूक कैसे हुई?

पीएम मोदी का पंजाब के फिरोजपुर में दौरा था। भारी बारिश की वजह से पीएम को सड़क मार्ग से जाना पड़ा था। इस दौरान हुसैनीवाला से 30 किलोमीटर दूर रास्ते में प्रदर्शनकारियों की वजह से पीएम का काफिला करीब 20 मिनट तक बेहद असुरक्षित क्षेत्र में रुका रहा। ये वही इलाका था, जिसे आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है। यहां आतंकी वारदात भी हो चुकी थी। 

इस मामले के सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने कहा था कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और ट्रेवल प्लान के बारे में पंजाब सरकार को बताया गया था लेकिन सही तरीके से इंतजाम नहीं किए गए। जब यात्रा मार्ग बदला गया था तो पंजाब सरकार को अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement