Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पंजाब: होशियारपुर में भयानक हादसा, ट्रक ने सात लोगों को रौंदा

पंजाब के होशियारपुर जिले में एक भीषण हादसा हो गया। जिले के खुरालगढ़ साहिब में बैसाखी मनाने जा रहे सात श्रद्धालुओं की गुरुवार तड़के ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल लोग हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2023 19:01 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के होशियारपुर जिले में एक भीषण हादसा हो गया। जिले के खुरालगढ़ साहिब में बैसाखी मनाने जा रहे सात श्रद्धालुओं की गुरुवार तड़के ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल लोग हो गए। गढ़शंकर के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) दलजीत सिंह ने बताया कि जान गंवाले वालों में अधिकतर लोग उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के मस्तान खेड़ा के रहने वाले हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हादसा पहाड़ियों के बीच स्थित एक क्षेत्र में हुआ। ड्राइवर ने एक ढलान पर वाहन से नियंत्रण खो दिया और पैदल जा रहे 17 श्रद्धालुओं को टक्कर मार दी। 

ब्रेक खराब होने का शक

पुलिस ने बताया कि ऐसा शक है कि ट्रक के ‘ब्रेक’ खराब हो गए थे। डीएसपी दलजीत सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान राहुल, सुदेश पाल, संतोष, अंगूरी, कुंती, गीता और रमोह के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ भेजा गया, जबकि अन्य का इलाज गढ़शंकर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। गुरु रविदास से जुड़े धार्मिक स्थल खुरालगढ़ साहिब में बैसाखी पर्व पर श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है।

नोएडा में बस ने टैंकर को मारी टक्कर, सात घायल
वहीं नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार दोपहर एक बस ने पानी से भरे टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे बस में सवार सात लोग घायल हो गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि हादसा बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुआ। बस नोएडा होते हुए दिल्ली जा रही थी। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है। घायलों की पहचान दिल्ली के रहने वाले योगेश, ब्रज मोहन, मोनिका, मंशाराम और शीतल के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि घायलों में से दो लोगों को अधिक चोट नहीं आई थी और उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद घर भेज दिया गया। अन्य घायलों का इलाज जारी है। पुलिस ने बताया कि घायलों के परिवार वालों को हादसे की जानकारी दे दी गई है। हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement