Monday, April 29, 2024
Advertisement

पंजाब पुलिस का बड़ा खुलासा- 'राजस्थान पुलिस को दी गई थी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को खतरे की जानकारी'

पूरे दिन उग्र प्रदर्शन के बाद करणी सेना ने आंदोलन को स्थगित करने का ऐलान किया है। जानकारी मिली है कि करणी सेना की सभी मांगों को मान लिया गया है। कल गुरुवार को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार होने की भी खबर सामने आई है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 07, 2023 6:26 IST
पंजाब पुलिस ने किया था अलर्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब पुलिस ने किया था अलर्ट।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में दिनदहाड़े हत्या के बाद पूरा राजस्थान उबल रहा है। करणी सेना ने अपने अध्यक्ष की हत्या के विरोध में बुधवार को राजस्थान बंद का ऐलान किया था जिसका पूरे राज्य पर अच्छा खासा असर दिखा। प्रदर्शनकारियों के उग्र रवैये को देखते हुए राजस्थान पुलिस को लाठीचार्ज का भी सहारा लेना पड़ा। हालांकि, अब इस हत्या के मामले में पंजाब पुलिस की ओर से ऐसा खुलासा किया गया है जिससे ये मामला और तूल पकड़ सकता है। 

राजस्थान पुलिस को मिला था अलर्ट

पीटीआई के मुताबिक, पंजाब पुलिस ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जान को खतरे के संबंध में राजस्थान पुलिस के साथ खुफिया सूचना साझा की थी। फरवरी में, पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय ने राजस्थान पुलिस को पत्र लिखकर कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा का ‘‘राजस्थान में धार्मिक रूप से प्रेरित दंगे भड़काने के लिए गोगामेड़ी को मारने का इरादा है।

हरियाणा और राजस्थान के आरोपी

बीते मंगलवार के दिन राजस्थान के जयपुर में गोगामेड़ी की उनके घर में घुसकर दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली है। राजस्थान पुलिस ने कहा है कि गोगामेड़ी की हत्या का एक आरोपी हरियाणा और दूसरा राजस्थान का है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से लगातार दबिश दी जा रही है।

NIA जांच और सुरक्षा का वादा

सूत्रों के मुताबिक, राजपूत समाज की मांगों को लेकर राज्यपाल के साथ सहमति बन गई है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सुरक्षा देने में जिन अधिकारियों ने लापरवाही की उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही गई है। इसके साथ ही इस हत्या की जांच NIA को सौंपे जाने की भी खबर है। गोगामेड़ी के परिवार को सुरक्षा दी जाएगी और नई सरकार के गठन होते ही उनके परिवार को आर्थिक मदद भी दी जाएगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- NIA करेगी करणी सेना अध्यक्ष के हत्या की जांच, कल होगा गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार

ये भी पढ़ें- VIDEO: गडचिरोली पुलिस ने खूंखार माओवादी को किया अरेस्ट, सरकार ने घोषित किया था इनाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement