Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 22 June 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानिए अपनी लव लाइफ के बारे में

Love Horoscope 22 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 22 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 22, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 22 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 22 June 2023

Love Horoscope 22 June 2023: आज का दिन (22 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप एक रिश्ते में है , तो बार-बार बातों को न दोहराएं। आपको याद रखना है कि किसी को निश्चित रूप से आप के लिए बनाया गया है। जब सही समय आएगा तो कुदरत खुद उस अनमोल उपहार को आपके सामने उपस्थित कर देगी। आप खुद अपने प्यार को आपको ढूंढने दो , तब तक अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताएं और हो सकता है वह उपहार उधर ही कहीं छिपा हो , अपनी आशा को न छोड़िए।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आप में सामाजिक ऊर्जा की अधिकता रहेगी और आप अपने साथी के साथ लोगों से मिल सकते है। एकरसता आपके स्वभाव में नहीं है। कुछ नवीन करने की कोशिश करे क्यों की बोरियत आपके संबंधों पर हावी होती दिख रही है। व्यावसायिक और कार्य क्षेत्र से संभंधित मामले एक जबरदस्त गति से आगे बढ़ रहे हैं और ऐसा प्रतीत होता है , मानो आप इस बवंडर में फंस गए हैं। आप ध्यान से देखे , आपका साथी किनारे पर आपका इंतजार कर रहा है।

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि इससे पहले कि आप दूसरों से प्यार की अपेक्षा करें , आपको खुद को प्यार करना सीखना होगा। आपको आज यही बात स्पष्ट रूप से सीखनी है। यह समय आपके लिए अपने मन की आवाज सुनने और खुद को वह प्यार और इज्जत देने का है जिसके आप हकदार हैं। इसके बाद आपको प्यार की तलाश में बाहर नही जाना पड़ेगा। इसकी जगह आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के कारण अच्छे ओर सार्थक लोग खुद आपकी जिंदगी में आना चाहेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 10

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि किसी को भी आपको नीचा दिखाने की अनुमति नहीं है। ये समय कोशिश करते रहने का समय है। अगर आपके प्यार को चोट पहुंची है, तो समझे की वह आपके लिए था ही नहीं। अब भविष्य की ओर देखने का समय है। ऐसा कोई सामाजिक दायित्व नहीं है की आप ऐसी चीज के साथ रहे जो आपकी ऊर्जा के साथ मेल नहीं खाती । आपसी टकराव के कारण पीछे हटने में ही भलाई है। आपको शीघ्र ही अपना प्यार मिल सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 8

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी सहायता और समर्थन की जरूरत होगी। इस समय आपको बिना किसी शर्त अपने प्यार का एहसास उन्हें कराना चाहिए और उनके बारे में कडवा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी-छोटी शिकायतें और मुद्दे एक तरफ कर देने चाहिए। आप जैसा व्यवहार अब करेंगे उससे आपके रिश्ते पर लंबे समय तक के लिए प्रभाव पड़ेगा, इसीलिए आपको अब सोच समझकर ऐसे निर्णय लेने हैं जो भविष्य तक के लिए भी उपयुक्त हों।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 1

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने साथी के साथ बाहर जाने का उपयुक्त समय है। इस समय का कुछ हलकी फुलकी बातों से आनंद ले। किसी तरह की प्रतिबद्धता से बचे। साथ ही साथ अपने साथी की भावनाओ को तोलने की कोशिश न करे। आपका साथी भी जश्न के मूड में है और किसी तरह की प्रतिबद्धता से बचने की मुद्रा में है। हालांकि अभी सब कुछ थोड़ा जल्दबाजी होगी। आपका ये रिश्ता बहुत गहरा हो कर बढ़ सकता है या एक झटके में है सबकुछ बिगड़ सकता है। अच्छे समय का आनंद उठाएं।

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 3

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि आपको दूसरे लोगों की लव लाइफ के ड्रामे का हिस्से बनने के लिए मजबूर किया गया है। आपको स्पष्ट तौर पर इससे बचना चाहिए और अगर आप नहीं बच सकते तो आपको किसी का भी पक्ष नहीं लेना चाहिए। दोनों विरोधी पक्षों को आप सही सलाह तो दे ही सकते हैं ,वह बेशक दें। अपने लिए कुछ नए और जबरदस्त प्लान बनाएं।

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने सम्बन्ध के बारे में स्पष्टता से देखने और कोई सटीक फैसला लेने के लिए अपना बनावटी चश्मा उतारकर देखना होगा। किसी भी संबंध को यह मानकर कि यह तो होना ही था या फिर केवल सामजिक दबाव के चलते सहन न करें। यह जांचने की कोशिश करें कि क्या आप इससे खुश हैं ? अगर इसका जवाब नही है तो इस रिश्ते से बाहर आने का यह सबसे अच्छा समय है।

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 14

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए आज भी अपने प्रियतम के करीब आ पाना मुश्किल रहेगा। वास्तव में आप उनके काफी करीब हैं लेकिन अपनी अपरिपक्वता के चलते आप भावनाओं के बदले में उलझे हुए हैं। आप यह चाहते हैं कि आप दोनों शारीरिक और भावनात्मक दोनों ही स्तरों पर और करीब आने से पहले एक दुसरे को अच्छी तरह से समझ और जान लें। इस भावनात्मक गुफतगू के बाद आपके रिश्ते में काफी मजबूती आएगी।

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 9

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी सहायता और समर्थन की जरूरत होगी। इस समय आपको बिना किसी शर्त अपने प्यार का अहसास उन्हें कराना चाहिए और उनके बारे में कडवा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी छोटी शिकायतें और मुद्दे एक तरफ कर देने चाहिए। आप जैसा व्यवहार अब करेंगे उससे आपके रिश्ते पर लंबे समय तक के लिए प्रभाव पड़ेगा, इसीलिए आपको अब सोच समझकर ऐसे निर्णय लेने हैं जो भविष्य तक के लिए भी उपयुक्त हों।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि आपका पिछला अफेयर आपको अभी भी परेशान कर रहा है और ऐसा कई बार हो चुका है। अपने आपको पिछले कड़वे अनुभवों से परेशान न होने दें। हालांकि, अब भी आपके आस पास कोई ऐसा है जो आपको पिछले मजेदार दिनों की याद दिलाता है। आप इस आदमी के साथ एक नई शुरुआत की कोशिश कर सकते हैं। बस अपनी कोशिशों के सफल होने तक का इंतजार करें।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन रोमांस के लिए बहुत अच्छा है। आप किसी अंतरंग योजना से किसी खर्चीली सरप्राइज से उन्हें खुश और चकित कर देने की योजना बना सकते हैं। आपको भी शायद बदले में उनसे कोई ऐसे ही सरप्राइज मिले। ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है, इसका पूरा लाभ उठाने के लिए कुछ एकांत समय बिताने की योजना बनाएं। अगर परिवार बढ़ाने के बारे में सोच रहें हैं तो यह सर्वोतम समय है।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

देवशयनी एकादशी के दिन इन उपायों को करने से मिलेंगे जबरदस्त लाभ, दूर होगी हर समस्या

Chaturmas 2023: जल्दी निपटा लें सभी मांगलिक कार्य, शुभ दिनों में बचे हैं अब कुछ ही दिन

Jagannath Temple: भगवान जगन्नाथ की मूर्ति अधूरी क्यों है? यहां जानिए मंदिर से जुड़े रहस्य

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement