Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

आयरलैंड के 3 खिलाड़ियों पर आईसीसी की संहिता के उल्लंघन के कारण लगा जुर्माना

आईसीसी ने इन खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन को लेकर फटकार लगाई गई है।

Reported by: IANS
Published on: July 18, 2021 19:34 IST
3 Ireland players fined for breaching ICC Code- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 3 Ireland players fined for breaching ICC Code

दुबई। आयरलैंड के क्रिकेटर जोश लिटल पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना तथा मार्क अदाएर और हैरी टैक्टर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन को लेकर फटकार लगाई गई है। आयरलैंड ने यह मुकाबला 70 रनों से हारा था और दोनों टीमों के बीच तीनों मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी।

आईसीसी ने रविवार को बयान जारी कर कहा, "लिटल को आईसीसी की आचर संहिता की धारा 2.12 का दोषी पाया गया है जो किसी खिलाड़ी, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।"

इसके लिए लिटल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़े गए हैं।

आईसीसी ने कहा, "अदाएर और टैक्कर को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जो किसी खिलाड़ी के साथ गलत बयान से संबंधित है।"

अदाएर ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के 43वें ओवर में जानेमान मलान के चौका लगाने पर अभद्र शब्द का प्रयोग किया था। टैक्टर ने भी आयरलैंड की पारी के 16वें ओवर में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था।

इस हरकत की वजह से अदाएर और टैक्टर के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक-एक डिमेरिट अंक जोड़े गए हैं।

आईसीसी ने कहा, "तीनों खिलाड़ियों ने अपने ऊपर लगे आरोपों और जुर्माने को स्वीकार्य किया है जिसके बाद इस मामले पर आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है।"

मैदानी अंपायर पॉल रेनोल्ड्स और रोलैंड ब्लैक, तीसरे अंपायर मार्क बावथ्रोन और चौथे अंपायर एलान नील ने इन खिलाड़ियों पर आरोप लगाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement