Saturday, July 27, 2024
Advertisement

मैच हारकर भी SRH के इन 2 प्लेयर्स का कमाल, IPL प्लेऑफ में 10वें विकेट के लिए की सबसे बड़ी साझेदारी

SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को केकेआर के खिलाफ 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। लेकिन हैदराबाद के दो प्लेयर्स ने बड़ा कमाल कर दिया है और इन खिलाड़ियों ने आईपीएल प्लेऑफ में 10वें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी कर दी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 21, 2024 23:58 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : PTI Pat Cummins

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। केकेआर के खिलाफ मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। टीम मैच में पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और सिर्फ 159 रन ही बना सकी। इसके बाद केकेआर ने वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर की पारियों से स्कोर आसानी से चेज कर लिया। मैच हारकर भी केकेआर के बल्लेबाजों ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। 

इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

केकेआर के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब शानदार फॉर्म में चल रहे ट्रेविस हेड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद अभिषेक शर्मा भी 3 रन बना पाए। नितीश रेड्डी और शाहबाज अहमद भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इससे हैदराबाद की पारी कम स्कोर पर सिमटती हुई नजर आ रही थी। फिर राहुल त्रिपाठी ने 55 रन और हेनरिक क्लासेन ने 32 रन बनाकर टीम को संकट से उबार लिया। लेकिन इन दोनों प्लेयर्स के आउट होते ही हैदराबाद की बल्लेबाजी बिखर गई। फिर 10वें विकेट के लिए कप्तान पैट कमिंस और विजयकांत व्यासकांत के बीच 33 रनों की साझेदारी हुई। ये आईपीएल के प्लेऑफ में 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। कमिंस ने 24 गेंदों में 30 रन और विजयकांत ने 7 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने कमिंस को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। 

10वें विकेट के लिए की 33 रनों की साझेदारी

पैट कमिंस और विजयकांत व्यासकांत ने 10वें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। ये आईपीएल के इतिहास में 10वें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले 10वें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड टॉम कुरेन और अंकित राजपूत के नाम था। उन्होंने साल 2020 में 10वें विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी की थी। 

IPL में 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

55* - शिखर धवन और एम राठी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, 2023

33 - पैट कमिंस और वी व्यासकांत बनाम केकेआर, 2024*

31* - टॉम कुरेन और अंकित राजपूत बनाम केकेआर, 2020

31 - आंद्रे रसेल और सीवी वरुण बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 2023

यह भी पढ़ें

दिग्गज कप्तानों की लिस्ट में शामिल हुए श्रेयस अय्यर, रोहित-धोनी के खास रिकॉर्ड कर ली बराबरी

फाइनल में चौथी बार पहुंची कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम, सनराइजर्स हैदराबाद को रौंदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement