Saturday, April 27, 2024
Advertisement

2 साल तक कोई परेशानी नहीं, फिर समय आएगा जब शरीर भार नहीं ले सकेगा: कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनका ध्यान आने वाले तीन वर्षो पर हैं जहां दो टी-20 विश्व कप और वनड़े विश्व कप खेले जाने हैं और इनमें वह टीम को खिताबी जीत दिलाने चाहते हैं जो उनका सपना है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 19, 2020 14:35 IST
2 साल तक कोई परेशानी...- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE 2 साल तक कोई परेशानी नहीं, फिर समय आएगा जब शरीर भार नहीं ले सकेगा: कोहली

वेलिंग्टन| भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनका ध्यान आने वाले तीन वर्षो पर हैं जहां दो टी-20 विश्व कप और वनड़े विश्व कप खेले जाने हैं और इनमें वह टीम को खिताबी जीत दिलाने चाहते हैं जो उनका सपना है। कोहली इस समय न्यूजीलैंड में हैं, जहां भारत को शुक्रवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की शुरुआत करनी है।

कोहली ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मेरा ध्यान बड़ी चीज पर है। मैं अभी से आने वाले तीन साल की तैयारी कर रहा हूं और इसके बाद, हमारी बातें शायद अलग हुआ करेंगी।" उन्होंने कहा, "एक समय जब मेरा शरीर ज्यादा भार नहीं ले सकेगा, तब शायद मैं 34 या 35 साल को हो जाऊंगा, तब हम बात करेंगे। दो साल तक तो कोई परेशानी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "मैं इसी ऊर्जा के साथ के काम कर सकता हूं और साथ ही समझता हूं कि टीम अगले दो-तीन वर्षो में मुझसे ज्यादा सहयोग चाहती है, ताकि मैं एक और बदलाव कर सकूं, जो हम आने वाले पांच-छह साल में देख सकते हैं।"

कोहली ने साथ ही थकान और काम के बोझ के मुद्दे की भी बात की। कप्तान ने कहा, "यह ऐसी बात नहीं है कि जिसे आप छुपा सकें। यह बीते तकरीबन आठ साल से चल रही है। मैं साल के 300 दिन खेल रहा हूं, जिसमें सफर करना और अभ्यास सत्र भी शामिल है और मेरी ऊर्जा हर समय बनी रहती है।"

उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी इस बारे में नहीं सोच रहे हों। हम निजी तौर पर भी ब्रेक लेते हैं, तब भी जब कार्यक्रम हमें ऐसा करने की इजाजत नहीं देता है। खासकर वो खिलाड़ी जो तीनों प्रारूप खेलते हैं।" दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "कप्तान होना आसान नहीं है। इससे आप पर काफी भार आता है। बीच-बीच में ब्रेक लेना काम करता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement