Friday, March 29, 2024
Advertisement

बीसीसीआई ने महिला प्रशिक्षकों के लिए आयोजित किया 7 सप्ताह का सेमीनार

बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। इस कार्यक्रम को एनसीए के कोच एज्यूकेशन डिपार्टमेंट के अध्यक्ष सुजीत सोमासुंदर की देखरेख में आयोजित किया गया और इसमें अतुल गायकवाड़, अपूर्व देसाई, राजीब दत्ता ने उनका साथ दिया।

IANS Edited by: IANS
Published on: October 02, 2020 16:46 IST
BCCI, Sports, cricket, india- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने हाल ही में महिला प्रशिक्षकों के लिए सात सप्ताह का कंन्टीन्यूस प्रोफेशनल डेवलपमेंट (सीपीडी) सेमीनार का समापन किया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। इस कार्यक्रम को एनसीए के कोच एज्यूकेशन डिपार्टमेंट के अध्यक्ष सुजीत सोमासुंदर की देखरेख में आयोजित किया गया और इसमें अतुल गायकवाड़, अपूर्व देसाई, राजीब दत्ता ने उनका साथ दिया।

बीसीसीआई के लेवल-2 की 24 प्रशिक्षकों और बीसीसीआई के लेवल-1 के सर्टिफिकेट वाले बीसीसीआई के पूर्व क्रिकेटर इस सेमीनार का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें- कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए गए

एनसीए के मुखिया राहुल द्रविड़ ने कहा, "महिला क्रिकेट काफी तेजी से आगे बढ़ रही है और बीसीसीआई का एक और मकसद महिला प्रशिक्षकों का उनके विकास में योगदान देना है।"

उन्होंने कहा, "कोविड-19 महामारी ने हालांकि चुनौती पैदा कर दी है। मुझे लगता है कि आखिरी सात सप्ताह में हमारे शिक्षा विभाग द्वारा कुछ महिला प्रशिक्षकों के साथ जुड़ने के लिए अच्छे से उपयोग में लिए गए हैं।"

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, "भारत में महिला क्रिकेट तेजी से आगे बढ़ रही है और हमारी महिला टीम ने बीते कुछ आईसीसी टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement