chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डेविड वार्नर बने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

डेविड वार्नर बने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर शानदार बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में अपने देश के लिए सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले  बल्लेबाज बने।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 14, 2020 18:58 IST
David warner, India vs Australia, 1st ODI, fastest batsman for Australia, hasim amla- India TV
Image Source : BCCI TV David Warner 

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर वनडे में अपने देश के लिए सबसे तेजी से 5,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम भारत के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में हासिल किया। वार्नर ने इस मामले में डीन जोंस को पीछे किया है। वार्नर ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चौका मार अपने पांच हजार रन पूरे किए। 

वार्नर ने 117 मैचों 115 पारियों में पांच हजारी बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। वहीं जोंस ने 131 मैचों की 128 पारियों में पांच हजार रन पूरे किए थे। वहीं मैथ्यू हेडन को यहां तक पहुंचने में 137 मैचों की 133 पारियां लगी थीं। रिकी पोंटिंग ने 137 मैचों की 137 पारियों में पांच हजार रन पूरे किए थे।

वहीं विश्व में सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम हमला सबसे उपर हैं। अमला ने महज 101 वनडे पारियों में ही इस आंकड़े छू लिया था।

इस मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विव रिचर्ड के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। विराट कोहली और विव रिचर्ड ने अपनी 114वीं वनडे पारी में 5000 रन पूरे किए थे।

इसके अलावा इंग्लैंड के जो रूट 116वें वनडे पारी में इस मुकाम पर पहुंचे थे जबकि भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा अपनी 118वीं वनडे पारी में 5000 रन पूरे किए थे।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13