Friday, May 17, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग से किया मना, सामने आई ये वजह

पाकिस्तान बोर्ड का मानना है कि इस समय देश में कोरोना के कारण हालत अच्छे नहीं हैं जिसके चलते खिलाड़ी बाहर अभ्यास नहीं कर सकेंगे।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 09, 2020 22:11 IST
Pakistan Cricket Board- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/THEREALPCB Pakistan Cricket Board

कोरोना महामारी के बीच जहां पहली टेस्ट सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड पहुँच गई हैं वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले राष्ट्रीय टीम के लिए शिविर न लगाने का फैसला किया है। बोर्ड का मानना है कि इस समय देश में कोरोना के कारण हालत अच्छे नहीं हैं जिसके चलते खिलाड़ी बाहर अभ्यास नहीं कर सकेंगे।

पीसीबी ने एक बयान में कहा, "देश में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए शिविर लगाने के इंतजामात करना मुश्किल है और साथ ही खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल प्रदान करना भी चुनौतीपूर्ण रहेगा इसलिए पीसीबी ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय पुरुष टीम के लिए शिविर न लगाने का फैसला किया है।"

बयान में कहा गया है, "पीसीबी पहले ही ईसीबी से जुलाई में जल्दी जाने को लेकर बात कर रही है ताकि पाकिस्तान टीम को अभ्यास करने का अतिरिक्त समय मिल सके और टीम को इससे फायदा हो सके।"

खिलाड़ियों को सलाह देते हुए बोर्ड ने कहा है, "पीसीबी इस बीच खिलाड़ियों को यह याद दिलाना चाहती है कि वह लोग इस समय क्रिकेट मैदान पर अभ्यास न करें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करें।"

ये भी पढ़े : भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर को मिलाकर शोएब ने 10 खिलाड़ियों की बनाई टीम, विराट को नहीं मिली जगह

बता दें कि कोरोना महामारी का खतरा आईसीसी टी20 विश्वकप के उपर भी मंडरा रहा है। जिसके चलते आईसीसी ने टी20 के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला लेने के लिए 10 जून तक का समय माँगा है। हलांकि इन सबके बीच सबसे पहले हमे जुलाई माह में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज देखने को मिल सकती है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड में 8 जुलाई से शुरू होगी। जबकि उसके बाद पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड का दौरा करना था। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग पर मगर बोर्ड ने अभी पाबंदी लगा दी है। इस तरह पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे के लिए कब रवाना होती है इस पर सभी की निगाहें बनी रहेंगी। जबकि पाक बोर्ड ने भी पहले ही इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों को भेजने के लिए हामी भर दी थी। जिसमें टेस्ट और टी20 के खिलाड़ियों को मिलकर कुल 25 खिलाड़ियों का दौरे के लिए चयन किया जाना है। जो एक महीना पहले ही इंग्लैंड जाकर आइसोलेशन में रहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement