Friday, May 17, 2024
Advertisement

सीरीज हारे तो क्या, 'फिजिओ' धोनी ने जीता सबका दिल

नई दिल्ली: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच हुई 5 मैचों की वनडे सीरीज में भले ही धोनी ब्रिगेड को हार मिली हो लेकिन, कैप्टन कूल ने सबका दिल जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज फाफ

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 26, 2015 14:31 IST
सीरीज हारे तो क्या,...- India TV Hindi
सीरीज हारे तो क्या, 'फिजिओ' धोनी ने जीता सबका दिल

नई दिल्ली: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच हुई 5 मैचों की वनडे सीरीज में भले ही धोनी ब्रिगेड को हार मिली हो लेकिन, कैप्टन कूल ने सबका दिल जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस मांसपेशियों में खिंचाव के चलते एक शॉट मारने के दौरान पिच पर गिर गए लेकिन स्पोर्ट्समैन स्पिरिट और एक महान खिलाड़ी होने का परिचय देते हुए विकेटकीपिंग कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने तुरंत डु प्लेसिस की मांसपेशियों के दर्द को कुछ दूर करना चाहा। हालांकि 133 रन पर डु प्लेसिस रिटायर्ड हर्ट होकर पविलियन लौट गए।

मुंबई वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम के सामने विशाल लक्ष्य खड़ा करने में योगदान देने वाले दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के शतक मारने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। वह लंगड़ा-लंगड़ाकर बैटिंग कर रहे थे। तभी उन्हें टीम इंडिया के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने संभाला। 'फिजिओ' धोनी ने अपने हाथों से डु प्लेसिस की टांगों को हिलाया डुलाया।

दक्षिण अफ्रिका ने सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में 4 विकेट पर 438 रन का विशाल स्कोर बनाया था जिसका पीछा करने में भारत नाकाम रहा। भारत को मैच में 214 रनों से हार मिली जो कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी हार है।

अगली स्लाइड में देखें तस्वीरें...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement