Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ENG vs IND: ओली रॉबिंसन का खुलासा, विराट कोहली को इस प्लान के चलते दिखाया पवेलियन का रास्ता

रॉबिंसन ने कहा विराट के लिए वही प्लान काम आता है - चौथे, पांचवें स्टंप पर गुड लेंथ गेंद डालते रहो और उम्मीद करो की वह बाहरी किनारा ले जाएगी। दो चौके खाने के बाद विराट को आउट करना अच्छा लगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2021 18:36 IST
ENG vs IND: Ollie Robinson revealed Virat Kohli was shown the way to the pavilion due to this plan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs IND: Ollie Robinson revealed Virat Kohli was shown the way to the pavilion due to this plan

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के हीरो कप्तान जो रूट के अलावा गेंदबाज ओली रॉबिंसन रहे। इस युवा तेज गेंदबाज ने पहली पारी में दो विकेट लिए, वहीं दूसरी पारी में पंजा खोलते हुए विराट कोहली समेत 5 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रॉबिंसन का यह इस सीरीज में दूसरा 5 विकेट हॉल था। मैच के बाद अपनी लाजवाब गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए रॉबिंसन ने विराट कोहली को आउट करने का भी प्लान बताया।

रॉबिंसन ने मैच के बाद कहा "यह बेहद ख़ास जीत है क्योंकि मैंने अपने प्रोफ़ेशनल करियर की शुरुआत यहां की थी। मैं इंग्लैंड के लिए इस मैदान पर खेलने के लिए उत्साहित था। उसके बाद खेलना और मैच जीतना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। एंडरसन के साथ खेलते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। विराट के लिए वही प्लान काम आता है - चौथे, पांचवें स्टंप पर गुड लेंथ गेंद डालते रहो और उम्मीद करो की वह बाहरी किनारा ले जाएगी। दो चौके खाने के बाद विराट को आउट करना अच्छा लगा।"

बात मुकाबले की करें तो भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त ली थी। लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी की हार की शर्मिदगी झेलनी पड़ी। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 189 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से सर्वाधिक 91 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने पांच विकेट और क्रैग ओवरटोन ने तीन विकेट लिए जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला।

भारत ने आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा ने 91 तथा कप्तान विराट कोहली ने 45 रन से आगे पारी बढ़ाई। लेकिन यह दोनों बल्लेबाज आज ज्यादा करिश्मा नहीं दिखा सके और इनके आउट होने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

भारत की दूसरी पारी में कोहली ने 55 रन, रोहित शर्मा ने 59, लोकेश राहुल ने आठ, अजिंक्य रहाणे ने 10, ऋषभ पंत ने एक, मोहम्मद शमी ने छह, इशांत शर्मा ने दो, रवींद्र जडेजा ने 30 और मोहम्मद सिराज खाता खोले बिना आउट हुए जबकि जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement