Monday, April 29, 2024
Advertisement

ENG v WI, 2nd Test : विंडीज को ढेर करने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बनाई 219 रन की बढ़त

मैनचेस्टर में खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 37 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 20, 2020 0:10 IST
ENG v WI, 2nd Test : विंडीज को ढेर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v WI, 2nd Test : विंडीज को ढेर करने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बनाई 219 रन की बढ़त

मैनचेस्टर में खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 37 रन बना लिए हैं। इस तरह इंग्लैंड ने पहली पारी की बदौलत वेस्टइंडीज पर 219 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। कप्तान जो रूट 8 और बेन स्टोक्स 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। चौथे दिन आखिरी के ओवरों मे इंग्लैंड को रोच ने जोस बटलर और क्रॉले के रुप में दो झटके दिए।

इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 99 ओवर खेलकर 287 रनों पर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से क्रेग ब्रैथवेट ने 75, शमर ब्रूक्स ने 68 और रोस्टन चेज ने 51 रन की पारी खेली। वहीं, इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और किस वोक्स ने 3-3 विकेट झटके जबकि सैम कर्रन को 2 सफलता मिली।

वेस्टइंडीज ने चौथे दिन की शुरुआत 32 रनों से की थी। नाइट वॉचमैन के रूप में दूसरे दिन बल्लेबाजी करने आए अल्जारी जोसेफ ने चौथे दिन भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 32 रन बनाए जिसमें तीन चौके शामिल थे। तीसरे विकेट के लिए जोसेफ ने ब्रेथवेट के साथ मिलकर 54 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे शे होप ने चौके के साथ अपना खाता खोला। होप काफी अच्छे टच में दिखाई दे रहे थे। दिन का पहला सेशन खत्म होने तक विंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए।

पहले सेशन के दौरान इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली ने गेंद पर लार लगाकर आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया। यह घटना वेस्टइंडीज के पारी के 42वें ओवर की है। इस गलती के बाद इंग्लैंड ने तुरंत इसकी जानकारी अंपायरों को दी जिसके बाद अंपायरों ने टिशू से गेंद को सैनिटाइज किया। गेंद पर लार लगाने के लिए सिबले को कोई दंड तो नहीं मिला लेकिन उन्हें चेतावनी जरूर दी गई थी। आईसीसी के नए नियम अनुसार अगर कोई टीम दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करती है तो दो बार उसे वॉर्निंग दी जाएगी और उसके बाद उनके खाते से 5 अंक काट लिए जाएंगे।

दूसरे सेशन में ब्रेथवेट और होप ने विंडीज की पारी को संभाला। शानदार बल्लेबाजी कर रहे होप 25 के निजी स्कोर पर सैम कुर्रन का शिकार बने। कुर्रन का यह दूसरा विकेट था इससे पहले उन्होंने जॉन कैंपबेल को अपना शिकार बनाया था। यह विंडीज के लिए तीसरा झटका था। इसके बाद सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट ने शमर ब्रूक्स के साथ चौथे विकेट के लिए 76 रन जोड़े।

ब्रेथवेड जब 75 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो वो बेन स्टोक्स के हाथों कॉट एंड बोल्ड आउट हुए। ब्रेथवेट ने अपनी इस दौरान 8 चौके लगाए। इस स्पेल में स्टोक्स ने लगातार 11 ओवर डाले थे। इसके बाद ब्रूक्स ने भी अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। चाय के समय तक विंडीज ने 4 विकेट के नुकसान पर 227 रन बना लिए थे।

चायकाल के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स नें गेदंबाजी की कमान संभाली। इन दोनों गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के आखिरी 6 विकेट 45 रन के अंदर चटका दिए और विंडीज 287 रन पर ढेर हो गई। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 469 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। 3 मैचों की इस सीरीज में वेस्टइंडीज अभी 1-0 से आगे चल रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement