Friday, April 26, 2024
Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड ने इन दो धाकड़ खिलाड़ियों को ट्रेनिंग में किया शामिल

पिछले हफ्ते बेयरस्टॉ और मोईन को इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई थी जो वेस्टइंडीज के खिलाफ जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में पहला टेस्ट खेल रही है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 09, 2020 21:45 IST
Johny Bairstrow and Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : GETTY Johny Bairstrow and Moeen Ali

लंदन| विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ और स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर मोईन अली को गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ इस महीने होने वाली तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड के 24 सदस्यीय ट्रेनिंग समूह में शामिल किया गया। साउथहैम्पटन के एजियास बाउल में 30 जुलाई, एक और चार अगस्त को ये तीन दिन-रात्रि मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे और सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन टीम की अगुआई करेंगे। पिछले हफ्ते बेयरस्टॉ और मोईन को इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई थी जो वेस्टइंडीज के खिलाफ जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में पहला टेस्ट खेल रही है।

तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन चोट के कारण श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस 31 वर्षीय गेंदबाज के हाथ का हाल में आपरेशन हुआ है। ट्रेनिंग समूह में विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स, आलराउंडर डेविड विली, लियाम डॉसन, लियान लिविंगस्टोन, जेम्स विंस, बेन डकेट और रीस टोप्ले शामिल हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘‘यह समूह गुरुवार 30 जुलाई को शुरू होने वाली रॉयल लंदन श्रृंखला से पहले गुरुवार 16 जुलाई से एजियास बाउल में शिविर में हिस्सा लेगा।’’

इसके अनुसार, ‘‘यह समूह सीमित ओवरों के टीम प्रबंधन के साथ एजियास बाउल में रहेगा और वही तैयारी तथा ट्रेनिंग करेगा।’’ इस समूह के बीच दो अभ्यास मैच 21 और 24 जुलाई को होंगे जिसके बाद सीरीज के लिए टीम घोषित की जाएगी। ईसीबी ने साथ ही इस सीरीज के लिए कोचिंग टीम की घोषणा की। इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड इस श्रृंखला के लिए अस्थाई तौर पर मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड की जगह लेंगे। इस सीरीज के लिए बल्लेबाजी कोच की भूमिका मार्कस ट्रेस्कॉथिक निभाएंगे जबकि इंग्लैंड यंग लायंस के कोच जॉन लुईस तेज गेंदबाजी कोच होंगे जबकि डरहम के नील किलेन उनक साथ निभाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के पूर्व स्पिनर क्लॉड हेंडरसन को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है जबकि एसेक्स के पूर्व विकेटकीपर जेम्स फॉस्टर विकेटकीपरों के साथ काम करेंगे।

ये भी पढ़ें - पृथ्वी शॉ में कुछ खास लेकिन उन्हें जरुरत हैं अपने खेल को समझने की : वसीम जाफर

वनडे अंतरराष्ट्रीय ट्रेनिंग समूह इस प्रकार है: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टॉ, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, हेनरी ब्रूक्स, ब्राइडन कार्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, बेन डकेट, लॉरी इवान्स, रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी, सैम हेन, टॉम हेल्म, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, मैथ्यू पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, रीस टॉप्ले, जेम्स विन्स और डेविड विली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement