1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : एक मैच के बाद चेतेश्वर पुजारा से छीनी गई उप-कप्तानी की जिम्मेदारी, इस खिलाड़ी की हुई नियुक्ति

IND vs AUS : एक मैच के बाद चेतेश्वर पुजारा से छीनी गई उप-कप्तानी की जिम्मेदारी, इस खिलाड़ी की हुई नियुक्ति

बीसीसीआई ने बाकी दो मैचों में रोहित को उप-कप्तान नियुक्त कर यह साफ कर दिया है कि रोहित भारत के लिए अगले दो टेस्ट मैच खेलने वाले हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 01, 2021 15:53 IST
IND vs AUS: BCCI removed Cheteshwar Pujara from vice-captaincy after MCG Test Rohit Sharma named for- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS: BCCI removed Cheteshwar Pujara from vice-captaincy after MCG Test Rohit Sharma named for last two Tests

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 7 जनवरी को सिडनी में खेला जाना है। भारतीय टीम के लिए इस टेस्ट मैच के लिए अच्छी बात यह है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। वहीं बीसीसीआई ने उन्हें टेस्ट टीम का उप कप्तान भी घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बंगाल के नए कप्तान बने मजुमदार

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद कहा था कि रोहित के तीसरे टेस्ट मैच में खेलने की कोई गारंटी नहीं है क्योंकि अभी वह क्वारंटीन से लौटेंगे और फिर देखना होगा कि वह मैच खेलने के लिए फिट है कि नहीं।

लेकिन बीसीसीआई ने बाकी दो मैचों में रोहित को उप-कप्तान नियुक्त कर यह साफ कर दिया है कि रोहित भारत के लिए अगले दो टेस्ट मैच खेलने वाले हैं।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : लाबुशेन ने माना, वॉर्नर के टीम में जुड़ने से ऑस्ट्रेलिया को होगा ये बड़ा फायदा

बता दें, विराट कोहली के पैटर्निटी लीव पर स्वदेश लौटने के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे संभाल रहे हैं, वहीं बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के लिए चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान नियुक्त किया था। लेकिन एक मैच के बाद ही बीसीसीआई ने पुजारा को हटाकर रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

वहीं आज बीसीसीआई ने टीम इंडिया में दो बड़े बदलावों का भी ऐलान किया है। चोटिल मोहम्मद शमी और उमेश यादव की जगह शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन ने टेस्ट स्क्वाड में अपनी जगह बनाई हैं।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "उमेश यादव को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बाई पिंडली में चोट लगी थी। उनका बाद में स्कैन किया गया था। बाकी के दो मैचों के लिए तेज गेंदबाज पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाएंगे और इसलिए वह सीरीज से बाहर हो गए हैं।"

यह भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 'ग्रहण' बना 'साल 2020', जिसे कोई भी नहीं रखना चाहेगा याद

बयान में कहा गया है, "अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति ने यादव की जगह टी.नटराजन को टीम में शामिल किया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले शार्दूल ठाकुर को भी टीम में मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया गया था। शमी और यादव चोट से उबरने के लिए बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का रूख करेंगे।"

ठाकुर और नटराजन नेट गेंदबाज के दौर पर ऑस्ट्रेलिया गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड