Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL: मुंबई इंडियंस के पास मलिंगा के विकल्प हैं कहा गेंदबाजी कोच बांड ने

मुंबई: गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को भले ही अपने चोटिल तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी खलेगी जिनका पूरे आईपीएल के नौंवे सत्र में खेलना संदिग्ध लग रहा है लेकिन टीम को पूरा भरोसा है

Agencies
Published on: April 08, 2016 16:08 IST
lasith malinga with team mates- India TV Hindi
lasith malinga with team mates

मुंबई: गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को भले ही अपने चोटिल तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी खलेगी जिनका पूरे आईपीएल के नौंवे सत्र में खेलना संदिग्ध लग रहा है लेकिन टीम को पूरा भरोसा है कि उनके पास इस श्रीलंकाई गेंदबाज की जगह भरने के लिये कई अन्य सक्षम खिलाड़ी मौजूद हैं। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने आज कहा, फ्रेंचाइजी के मालिक और मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने टीम में कुछ तेज गेंदबाजों को शामिल करके अच्छा काम किया है। इसलिये हमारे पास उसका कवर मौजूद हैं। अगर वह फिट होता है तो वह निश्चित रूप से हमारी टीम में शामिल हो जायेगा। अगर ऐसा नहीं होता तो हमारे पास उसके लिये अच्छे कवर खिलाड़ी मौजूद हैं। मलिंगा कम से कम राउंड रोबिन चरण के पहले हिस्से में तो नहीं खेलेंगे।

बांड ने कहा, किसी की भी चोट से टीम में कुछ नहीं बदलता। जहां तक आईपीएल की बात है तो टीम में 16 खिलाड़ी होते हैं इसलिये आप सिर्फ एक ही खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रह सकते।

बॉन्ड ने कहा कि भारत के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पिछले कुछ महीनों में टी-20 फॉरमेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का श्रेय मिलना चाहिए। मौजूदा चैम्पियन मुंबई आईपीएल के नौवें संस्करण में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को नई फ्रेंचाइजी पुणे सुपर जाएंट्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में करेगी।

बॉन्ड ने  कहा, "बुमराह पिछले साल घुटने में लगी गंभीर चोट के बाद मैच खेलने के लिए आए थे। इसलिए सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए थे। पिछले साल में उनमें हुए बदलाव के लिए उनकी मेहनत को श्रेय मिलना चाहिए। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेश आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने जिस तरह से टी-20 में भारत के लिए गेंदबाजी की है वह सर्वश्रेष्ठ रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे लिए उनको टीम में वापस लाना काफी अच्छा है। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं और उनके आत्मविश्वास को देखते हुए उनका टीम में होना अच्छा है। वह अच्छे गेंदबाज हैं, और वह जिस तरह की गेंदबाजी करते हैं उससे टीम को फायदा होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement