Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

विलियमसन सबसे तेज 5,000 वनडे रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज

कप्तान केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलने के साथ ही वनडे प्रारूप में अपने 5,000 रन पूरे कर लिए हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 03, 2018 17:03 IST
 केन विलियमसन- India TV Hindi
केन विलियमसन

वेलिंग्टन: कप्तान केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलने के साथ ही वनडे प्रारूप में अपने 5,000 रन पूरे कर लिए हैं। ऐसे में वह सबसे तेजी से 5,000 वनडे रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में भले ही न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन विलियमसन की 112 रनों की शानदार नाबाद शतकीय पारी मुख्य आकर्षण रही। 

इससे पहले, मार्टिन गुप्टिसल इस उपलब्धि को हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी थे, लेकिन इस पारी के बाद विलियमसन ने उन्हें पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है। विलियमसन ने 125 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है, वहीं गुप्टिल ने 135 मैचों में 5,000 रन पूरे किए। 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए, तो विलियमसन सबसे तेजी से 5,000 वनडे रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 104 मैचों में यह कारनामा किया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement